शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार के बाद विजय शंकर भी हुए घायल, टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ी

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के लिए विश्वकप की शुरुआत तो शानदार रही लेकिन टीम के खिलाड़ियों का चोटिल होना चिंता का सबब बनता जा रहा है. पहले सलामी बल्लेबाज शिखर धवन विश्वकप से बाहर हुए तो वहीं इसके बाद तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार चोट के कारण टीम से 8 दिनों के लिए बाहर हो गए . इन दो दिग्गज खिलाड़ियों के बाद अब टीम के ऑलराउंडर विजय शंकर भी इंजर्ड हो गए हैं.

दरअसल विजय शंकर बुधवार को ट्रेनिंग सेशन के दौरान पैर के अंगूठे में गेंद लगने से चोटिल हो गए. ट्रेनिंग सेशन के दौरान जसप्रीत बुमराह की एक यॉर्कर गेंद विजय शंकर के पैर में लगी और वह दर्द से कराहने लगे. बीसीसीआई सूत्रों के मुताबिक चोट गंभीर नहीं है और चिंता की कोई बात नहीं है. शंकर भारतीय बल्लेबाजी क्रम में चौथे नंबर पर के बल्लेबाज के तौर पर चुने गए हैं. लेकिन विश्व कप में उन्हें किसी भी स्थान पर इस्तेमाल किया जाता है. ऐसे में अगर वह जल्द फिट नहीं होते तो टीम इंडिया का यह बड़ा नुकसान हो सकता है. धवन अंगूठे में फ्रैक्चर के कारण तो भुवनेश्वर कुमार हैमस्ट्रिंग स्ट्रेन के कारण बाहर हुए हैं.

बता दें कि बिजयशंकर ने भारत के लिए अब तक 10 वनडे मैच खेले हैं जिनमें 36 की औसत से 180 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 96.77 का रहा. वहीं उन्होंने 4 विकेट भी वनडे में लिए है. वहीं 9 टी-20 मैच में विजय शंकर ने भारत के लिए 109 रन बनाए हैं. टी-20 में उनका स्ट्राइक रेट 138.36 का रहा. विजय शंकर का आईपीएल में प्रदर्शन काफी प्रभावित करते वाला रहा है. उन्होंने 33 आईपीएल मैच में 133 की स्ट्राइक रेट से 557 रन बनाए. उन्होंने आईपीएल में दो विकेट लिए हैं.