श्रीलंका 86 भारतीय मछुआरों को रिहा करेगा।

श्रीलंका के राष्‍ट्रपति मैत्रीपाल सिरीसेना ने श्री मोदी की श्रीलंका यात्रा से पहले छियासी भारतीय मछुआरों को रिहा करने का फैसला किया है। श्रीलंका के एक वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार एटॉर्नी जनरल

का कार्यालय आज रिहाई के लिए औपचारिक आदेश जारी करेगा। श्रीलंका की नौसेना ने पिछले महीने श्रीलंका के जल क्षेत्र में मछली पकड़ने के आरोप में छियासी भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया था। इस खबर से नागापट्टनम में मछुआरे बहुत खुश हैं।

नागापत्तनम में मछुआरों के परिवार श्रीलंका से मछुआरों की रिहाई के फैसले से काफी खुश हैं। इन मछुआरों को श्रीलंका की नौसेना ने पिछले महीने की 26 तारीख को कोडियाकराई से पकड़ा था। श्रीलंका नौसेना ने उनकी 10 नावों को भी जब्त कर लिया था। तमिल मछुआरे अपनी समस्या का अंतिम समाधान चाहते हैं और वे चाहते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब कल श्रीलंका जायें तो इस मुद्दे को जरूर उठायें। उन्हें यह आशंका भी है कि उनकी जब्त नावें रखरखाव न होने पर क्षतिग्रस्त हो जायेंगी। मछुआरों का सरकार से अनुरोध है कि उनकी जब्त की गई नावों को छुड़ाने के लिए कदम उठाये जायें और श्रीलंका के न्यायालयों से मुक्त हुई उनकी नावों को वापस लाया जाये।