सदन में गैरमौजूद रहने पर सभापति नायडू ने मंत्री को चेतावनी दी, कहा- भविष्य में ऐसा नहीं होना चाहिए

नई दिल्ली. राज्यसभा सभापतिवेंकैया नायडू ने पशु एवं डेयरी मंत्री संजीव कुमार बालियान को राज्यसभा सदन में गैरमौजूद रहने के मामले में चेतावनी दी। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सांसदों से लोकसभा में नियमित तौर पर उपस्थित रहने की अपील की थी।

सभापति नायडू ने मंत्री बालियान से कहा- ऐसी गलती दोबारा न करें। उन्होंने कहा- मंत्रीजी एक दिन पहले आपका नाम एजेंडा में था। मगर जब पुकारा गया तो आप मौजूद नहीं थे। आज इसे नोट कर लीजिए कि आगे से ऐसा नहीं होना चाहिए। मंत्री बालियान ने अपनी गैरमौजूदगी को लेकर खेद जताया। उन्होंने सभापति को आश्वस्त किया कि भविष्य में ऐसा नहीं होगा।

जीरो ऑवर में चर्चा हुई

इस बीच सदन में जीरो ऑवर के दौरान कई मुद्दों पर चर्चा हुई। इसमें बिहार बाढ़ का मुद्दा भी शामिल था। इसके कारण जिले के कई क्षेत्र प्रभावित हुए। मुंबई में इमारत के ढह जाने के मामले पर भी बात हुई। 

संसद में गैरमौजूद रहने का कोई बहाना नहीं- मोदी

भाजपा संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सांसदों की अनुपस्थिति पर कड़ा रुख अपनाया था। उन्होंने कहा था कि सत्र के दौरान संसद से गैरमौजूद रहने का कोई बहाना नहीं है। सभी के लिए जरूरी है कि वे संसद में उपस्थित रहें। प्रधानमंत्री ने संसदीय ड्यूटी से गायब रहने वाले मंत्रियों की लिस्ट भी शाम तक मांगी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *