सरदार की जयंती, मोदी की मौजूदगी में राहुल-आडवाणी की चर्चा

नई दिल्ली/अहमदाबाद.पार्लियामेंट हाउस में मंगलवार को नरेंद्र मोदी, राहुल गांधी, राजनाथ सिंह, अरुण जेटली और सुमित्रा महाजन ने सरदार पटेल को उनकी 142वीं जयंती पर श्रद्धांजलि दी। इसके अलावा सभी नेताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को भी 33वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी। सरदार पटेल के लिए आयोजित प्रोग्राम के दौरान राहुल गांधी बीजेपी के सीनियर लीडर लालकृष्ण आडवाणी से बातचीत करते नजर आए। सरदार को श्रद्धांजलि देते हुए राहुल गांधी ने ट्वीट भी किया। कहा- विश्वसनीयता और दृढ़ता की प्रतिमूर्ति सरदार पटेल आधुनिक भारत के निर्माताओं में से एक थे। मैं उन्हें उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।”
​राहुल कल से तीन दिन के गुजरात दौरे पर
– राहुल गांधी बुधवार से तीन दिन के गुजरात दौरे पर जा रहे हैं। कांग्रेस वाइस प्रेसिडेंट जंबुसर से नवसर्जन गुजरात यात्रा का तीसरा फेज शुरू करेंगे। तीन नवंबर तक चलने वाली ये यात्रा सूरत में खत्म होगी। यह दक्षिणी गुजरात का हिस्सा है और इसे बीजेपी का गढ़ माना जाता है।
– कांग्रेस स्पोक्सपर्सन मनीष दोषी ने बताया- राहुल कल सुबह वडोदरा एयर पोर्ट पहुंचेंगे। 11 बजे वो जंबुसर से यात्रा शुरू करेंगे। तीन नवंबर तक वो छह जिलों में जाएंगे। ये हैं- भरूच, तापी, वलसाड, डांग, नवसारी और सूरत।
– यात्रा के दौरान राहुल रोड शो, कॉर्नर मीटिंग और किसानों से भी मुलाकात करेंगे। माना जा रहा है कि राहुल इस यात्रा के दौरान पाटीदार नेता हार्दिक पटेल से भी मुलाकात कर सकते हैं। हार्दिक ने कुछ दिन पहले कहा था कि वो राहुल गांधी से मिलेंगे।
प्रणव मुखर्जी, मनमोहन सिंह और राहुल की इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि
– प्रणव मुखर्जी, मनमोहन सिंह और राहुल गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को आज उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी। पूर्व राष्ट्रपति,डॉ़ सिंह और श्री गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री की समाधि शक्ति स्थल जाकर भावभीनीं श्रद्धांजलि अर्पित की।