सलमान की ‘बजरंगी भाईजान’ के खिलाफ उतरा अखाड़ा परिषद्, दी रिलीज रोकने की धमकी

इलाहाबाद. सलमान खान की जल्द रिलीज होने वाली फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ के खिलाफ अखाड़ा परिषद ने मोर्चा खोल दिया है। अखाड़ा परिषद् के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी ने बुधवार को कहा कि फिल्म की रिलीज जबरन रोकी जाएगी।
महंत नरेंद्र गिरी ने कहा, ”अक्सर देखा जाता है कि फिल्मों के माध्यम से हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किया जाता है। हनुमान जी का नाम इस तरह से बजरंगी भाईजान के साथ जोड़ा जाना सही नहीं है। फिल्म बनाने वाले हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करेंगे तो स्थिति गंभीर हो जाएगी। अब इन चीजों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। यह जानकारी मिली है कि कुछ लोग फिल्म के खिलाफ हाईकोर्ट गए हैं। अगर वहां से भी रोक नहीं लगी तो अखाड़ा परिषद् बैठक करके विरोध की रणनीति तैयार करेगा और फिल्म की रिलीज रोकेगा।
जनहित याचिकाएं भी दायर हुईं
हाल ही में इलाहाबाद हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका (पीआईएल) दाखिल कर फिल्म के एक गाने पर आपत्ति दर्ज कराई गई। इसके टाइटल को हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला बताया गया। याचिका में ठेस पहुंचाने वाले फिल्म के अंशों को हटाने का निर्देश देने की अपील की गई है। इस याचिका पर नौ जुलाई को सुनवाई हो सकती है। फिल्म के खिलाफ चित्रकूट के एक सामाजिक कार्यकर्ता ने भी हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है। उसमें कहा गया है कि ‘बजरंगी भाईजान’ के निर्देशक कबीर खान ने जान-बूझकर भगवान हनुमान को अपमानित करने के लिए फिल्म का ये नाम रखा है। इसमें कहा गया है किफिल्म के एक गाने में अभिनेता सलमान खान और बाकी कलाकारों को बंदर के मुखौटे लगाकर हनुमान की मूर्ति के सामने नाचते दिखाया गया है। इससे हिंदुओं की धार्मिक भावना आहत हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *