सर्वे: प्रधानमंत्री को मिला ‘भरोसे का बहुमत’

हाल ही में हुए कर्नाटक चुनाव के बाद हुए एक सर्वे में पता चला कि मोदी सरकार किस तरह एक अच्छे स्तर पर काम करती हुई उभर रही है। मोदी सरकार की राजनीती के 4 साल पूरे हो चुके हैं जिसके बाद 56 प्रतिशत लोगों का कहना है कि मोदी सरकार अपने 4 साल की राजनीती में पिछली सरकारों से काफी अच्छी निकली है। जिसके बाद उन्होंने मोदी सरकार पर अपना भरोसा है। इनका कहना है कि सरकार अपने वादों को पूरा करने के लिए सही दिशा में काम कर रही है।

बता दें कम्यूनिटी सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म लोकल सर्किल्स के सर्वे के तहत हर 10 में से 6 लोगों का मानना है कि नरेंद्र मोदी सरकार सही दिशा में काम कर रही है। बीते चार में मोदी ने पाकिस्तान की और जो अपना कड़ा रुख किया था उसे काफी सराहा है। एक ख़ास जानकारी के मुताबिक इस सर्वे में 23 अलग-अलग मानकों जीवन स्तर, सांप्रदायिकता, रोजगार, महिलाओं और बच्चों के के खिलाफ अपराध इत्यादि पर लोगों से राय मांगी गई थी। सर्वे में शामिल में 32 प्रतिशत लोगों का कहना है कि जीएसटी लागू होने के बाद से महंगाई नहीं बढ़ी है। वहीं सर्वे में शामिल 60 प्रतिशत लोगों ने कहा कि जीएसटी से उन्हें नहीं लगता कि महंगाई पर कोई फर्क पड़ा है।

मगर दूसरी तरफ बीते वर्षों के मुकाबले सरकार के कामों की सराहना करने वालों की संख्या में भी कमी आई है। बीते साल एक ऐसे ही सर्वे में ऐसा मानने वालों की संख्या 59 फीसदी थी कि सरकार वादे पूरा करने की दिशा में ट्रैक पर है। साल 2016 के ऐसे ही एक सर्वे में 64 प्रतिशत लोगों ने कहा था कि सरकार अच्छा काम कर रही है। अब ऐसा कहने वालों की संख्या घटकर 57 प्रतिशत रह गई है।