सुशासन, विकास और जनकल्याण का फहराएंगे परचम: अनंत कुमार

tatpar 16 july 2013

भोपाल, 15 जुलाई, नभासं. म.प्र. में जनआशीर्वाद यात्रा सुशासन, विकास और जनकल्याण के रथ पर सवार होकर निकलेगी. जिस पर सवार होकर प्रदेश के मुख्यमंत्री जनता-जनार्दन से 5 साल के लिये और आशीर्वाद मांगेंगे.

पत्रकारों से चर्चा करते हुये भाजपा के राष्टï्रीय महामंत्री एवं प्रदेश प्रभारी अनंत कुमार ने कहा कि हम शिवराज ङ्क्षसह चौहान के कार्यकाल में हुये विकास, सुशासन एवं जनकल्याण के कार्यों को आम जनता के सामने ले जायेंगे. हमने संगठन की समन्वय समिति की बैठक में जिसमें प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र ङ्क्षसह तोमर, सांसद कैलाश जोशी, पूर्व मुख्यमंत्री सुन्दरलाल पटवा, राष्टï्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा, मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, जगन्नाथ ङ्क्षसह, जयंत मलैया एवं संगठन मंत्री अरङ्क्षवद मेनन शामिल थे, जिसमें तय किया गया कि मुख्यमंत्री शिवराज ङ्क्षसह के नेतृत्व में जनआशीर्वाद यात्रा की समीक्षा की गई. वहीं 25 सितंबर को पंडित दीनदयाल की जयंती पर बूथ स्तरीय कार्यकर्ता महाकुंभ के आयोजन पर भी चर्चा की गई.

जिसमें यह तय किया गया कि यह ऐतिहासिक कार्यकर्ता सम्मेलन होगा, जैसा आज तक किसी दल के द्वारा नहीं किया गया होगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राष्टï्रीय महामंत्री दिग्विजय ङ्क्षसह भटक चुके हैं. उन्होंने कांग्रेस की राष्टï्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से सवाल किया कि वे स्पष्टï करें कि दिग्विजय ङ्क्षसह पार्टी में हैं या नहीं. कांग्रेस उसके बयानों को गंभीरता से नहीं लेती. बाटला हाउस एवं राहुल के प्रधानमंत्री पद की दौड़ में शामिल न होने के बारे में दिये गये बयानों से कांग्रेस ने दूरी बना ली है.

पहले भी हो सकते हैं लोस चुनाव

उन्होंने कहा कि हम पूरी तरह से तैयार हैं. यूपीए सरकार पहले भी लोकसभा के चुनाव करा सकती है. हम इस चुनाव को सुशासन, विकास, जनकल्याण के मुद्दों को लेकर लड़ेंगे. म.प्र. में दिग्विजय के 10 साल और शिवराज के 9 साल के विकास कार्यों को जनता तक ले जायेंगे. वहीं यूपीए सरकार की विफलताओं को भी देश की जनता के सामने रखा जायेगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस यह साफ करे कि दिग्विजय ङ्क्षसह कांग्रेस की लाइन पर चल रहे या नहीं. जिस तरह से वह बयानबाजी कर कांग्रेस को मजबूर कर रहे हैं, उससे तो यही लगता है कि वह लाइन से भटक गये हैं. इसलिये कांग्रेस ने उनके बयानों से दूरी बना ली है. कांग्रेस के उपनेता ने जिस तरह कांग्रेस के खिलाफ सदन में बगावत की, उससे साबित होता है कि लोग कांग्रेस से टूट चुके हैं.

कांग्रेस मुद्दों से भाग रही

अनंत कुमार ने कहा कि कांग्रेस मुद्दों से भाग रही है. यूपीए सरकार सुशासन एवं विकास के मुद्दों पर पूरी तरह से विफल हो चुकी है. जुलाई के आखिरी सप्ताह में संसद का अधिवेशन बुलाते हैं लेकिन अभी तक कोई जानकारी हम लोगों को नहीं दी गई. खाद्य सुरक्षा विधेयक के बारे में भाजपा म.प्र. एवं छग में अमल कर चुकी है. इस बारे में पार्टियों से आम सहमति नहीं बनाई गई. इसके बावजूद अध्यादेश जारी कर दिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *