सुहास भगत ने दिया जीत का मंत्र,बूथ जीतों-चुनाव जीतों

  • सांवेर के 380 बूथों पर होंगे भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन
  • 28 सीटों में सांवेर का चुनावी प्रबंधन सबसे बेहतर

शैलेन्द्र सिंह पंवार, इंदौर। भाजपा प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत बुधवार को सांवेर उपचुनाव जीतने का मंत्र दे गए, उन्होने कहा कि हर हाल में प्रत्येक बूथ को जीतने की रणनीति बनाई जाए, बूथ जीतों और चुनाव जीतों, इसलिए प्रत्येक बूथ के कार्यकर्ता सम्मेलन कर रणनीति बनाई जाए। उन्होने चुनावी तैयारियों को लेकर प्रबंधन टीम की प्रशंसा भी की, भाजपा के प्रदेश सहसंगठन मंत्री हितानंद शर्मा भी मौजूद थे, भगत ने उनका सभी से परिचय भी करवाया। चुनावी तैयारियों के संदर्भ में भगत की संभागीय संगठन मंत्री जयपाल सिंह चावड़ा से गुप्त मंत्रणा भी हुई, पर्दे के पीछे पुरा चुनाव चावड़ा ही लीड कर रहे है।
तीन दिनी प्रवास पर सुहास भगत बुधवार शाम सांवेर पहुंचे, उनके साथ हितानंद शर्मा भी थे, वे उपचुनाव वाली मालवा-निमाड़ की सीटों के प्रवास पर है। उपचुनाव कार्यालय परिसर में उन्होने प्रबंध समिति की बैठक में सबसे पहले जिलाध्यक्ष राजेश सोनकर से अभी तक कि तैयारियों का वृत्त लिया। जिसमे प्रमुख रूप से मंडल व बूथ स्तर पर कार्यकर्ता सम्मेलन, चौपाल पर चर्चा, नर्मदा कलश यात्रा, 5 लाख लड्डूओं का वितरण, गांव-गांव में भारता माता का पूजन आदि शामिल है। चुनावी प्रबंधन की दृष्टि से विभिन्न समाज, खेल, समाजिक व सांस्कृतिक संगठनों की बैठकों से भी अवगत कराया गया। आगामी दिनों की चुनावी तैयारियां भी भगत के समक्ष रखी गई, अभी तक की सभी तैयारियों से वे संतुष्ट नजर आए। उन्होने चुनावी तैयारियों की दृष्टि से सांवेर को सबसे बेहतर बताया, भगत ने कहा कि सांवेर की तर्ज पर अन्य 27 उपचुनाव वाली सीटों पर भी चुनावी तैयारियां की गई है, एक प्रकार से सांवेर का चुनावी प्रबंधन रोल माडल बना है। इससे सभी 28 सीटों पर वातावरण भाजपा के अनुकूल हो गया है और शत प्रतिशत सीटों पर चुनाव जीतने की संभावनाएं बढ़ गई है। उन्होने कहा कि फिर भी हमें कोई चूक नहीं करनी है और ना ही किसी तरह के अतिआत्मविश्वास में रहना है। भगत ने संगठन के आगामी कार्यक्रमों से भी अवगत कराया, उन्होने कहा कि बूथ जीतों, चुनाव जीतों की रणनीति पर काम किया जाए, इसके लिए प्रत्येक बूथ के कार्यकर्ता सम्मेलन पृथक-पृथक आयोजित कर कार्यकर्ताओं की जबाबदेही तय की जाए, सम्मेलन में विभिन्न समाजों के प्रमुखों की भी सहभागिता रहे। उन्होने आगामी दिनों में फिर से प्रबंध समिति से रूबरू होने की बात भी कही।

■ ये थे मौजूद
संभागीय संगठन मंत्री जयपाल सिंह चावड़ा, सांसद शंकर लालवानी, भाजपा प्रत्याशी तुलसीराम सिलावट, जिलाध्यक्ष राजेश सोनकर, नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे, चुनाव प्रभारी रमेश मेन्दोला, चुनाव संचालक मधु वर्मा, चुनाव संयोजक सावन सोनकर, प्रदेश प्रवक्ता उमेश शर्मा,इकबाल सिंह गांधी, महेंद्र हार्डिया, सुदर्शन गुप्ता, पांचों मंडल अध्यक्ष, मंडल के पालक, विधानसभा में निवास करने वाले प्रदेश पदाधिकारी, मोर्चा व प्रकोष्ठ के प्रमुख, सेक्टर प्रभारी आदि बैठक में शामिल थे।

■ सांवेर में अब 380 बूथ
पुर्व में सांवेर विधानसभा में 314 बूथ थे, कोरोना प्रोटोकाल से अब इनकी संख्या 380 हो गई है, पुर्व में भाजपा की संगठनात्मक संरचना 314 बूथों की थी, जिसे अब 380 बूथों के लिहाज से किया गया है। इन बूथों के अंतर्गत 250 से अधिक गांव है। वैसे तो भाजपा की चुनावी रणनीति में हमेशा से बूथ प्रबंधन ही रहता है, लेकिन इसमे कई बार चूक हो जाती है और इससे ही परिणाम विपरित हो जाते है, इसको ध्यान में रखते हुए ही भगत ने कल बूथ प्रबंधन पर जोर दिया है।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *