सैफ ने ‘सैक्रेड गेम्स’ पर राहुल के ट्वीट का दिया जवाब, कहा- भारत से ज्यादा आजादी लंदन में है

नेटफ्लिक्स पर पहली इंडियन वेबसीरीज ‘Sacred Games’ की इन दिनों काफी चर्चा है और इसी के साथ इस सीरीज की एक और बात सामने आई है. इस सीरीज ‘सैक्रेड गेम्स’ पर हाल ही में कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक ट्वीट किया था और इसमें कांग्रेस को इस सीरीज को लेकर आपत्ति जताई थी. इसके बाद अब वेबसीरीज के एक्टर सैफ अली खान ने भी राहुल गांधी के ट्वीट का जवाब दिया है. इस सीरीज में बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी के अलावा सैफ अली खान और राधिका आप्टे मुख्य किरदारों में हैं.

एक इंटरव्यू में सैफ ने कहा,”मुझे नहीं पता कि भारत में कोई सरकार की कितनी बुराई कर सकती है, कोई आपकी हत्या भी कर सकता है. मिडिल ईस्ट के कुछ हिस्सों में इस्लाम के खिलाफ बोलने पर फतवा जारी कर दिया जाता है. भारत से ज्यादा आजादी लंदन में है, लोग यहां अपने विचार खुलकर व्यक्त कर सकते हैं. यहां लोग राष्ट्रपति के खिलाफ भी विरोध प्रदर्शन करते हैं लेकिन फिर भी उन्हें अपने विचार सामने रखने की आजादी है.” बता दें कि इन दिनों सैफ लंदन में ही हैं.

इसके बाद एक अन्य इंटरव्यू में सैफ ने सीरीज पर मिल रहे रेस्पॉन्स के बारे में कहा,”मैं लोगों के रिव्यू से काफी खुश हूं. जब आपके काम को सराहा जाता है तो मोटिवेशन मिलता है. इस वेबसीरीज को इंटरनेशनल स्तर का बताया गया है जो कि बेहद ही खास बात है.” इसके आगे सैफ कहते है,”‘सैक्रेड गेम्स’ उनके बेटे इब्राहिम को भी काफी पसंद आई और करीना ने भी इसे काफी पसंद किया हालांकि अभी तक उन्होंने पूरी सीरीज नहीं देखी है. इसके साथ ही सैफ की बेटी सारा भी अपनी शूटिंग में बिजी होने के कारण अभी तक सीरीज नहीं देख पाई हैं.”

आपको मामला बता दे कि वेबसीरीज ‘सैक्रेड गेम्स’ में नवाजुद्दीन सिद्दीकी द्वार बोले गए डायलॉग्स पर कांग्रेस पार्टी ने आपत्ति जताई थी. इस पर अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया था,”RSS और BJP को लगता है कि अभिव्यक्ति की आजादी पर लगाम लगनी चाहिए और इसे नियंत्रित किया जाना चाहिए. मुझे लगता है कि यह आजादी हमारा फंडामेंटल राइट है. मेरे पिता देश की सेवा के लिए जिए और मरे, एक काल्पनिक वेब सिरीज के किरदार इसे बदल नहीं सकते.”

आपको बता दें, नेटफ्ल‍िक्स की वेब सिरीज ‘सैक्रेड गेम्स’ के एक एपिसोड में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर कई गंभीर आरोप लगाए गए थे. इस बात को लेकर पश्‍च‍िम बंगाल के एक कांग्रेस कार्यकर्ता ने सैक्रेड गेम्‍स के उस एपिसोड पर आपत्त‍ि जताई थी, जिसमें राजीव गांधी को नवाजुद्दीन के किरदार द्वारा ‘फट्टू’ बताया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *