हमने किसानों के कर्ज माफ किए, शिवराज सरकार ने उन पर गोली चलाई : कमलनाथ

मुख्यमंत्री ने कहा- मप्र के बाद अब मोदी सरकार को उखाड़ फेंकेगी जनता सांसद प्रत्याशी नटराजन के पक्ष में रैली को संबोधित करने शामगढ़ पहुंचे सीएम ने कहा’मोदी ने गंगा के नाम पर बैंकों को साफ किया, शिवराज ने नर्मदा के नाम पर 600 करोड़ रु. का घोटाला किया’ 

मंदसौर/नीमच. मोदी व शिवराज कलाकारी की राजनीति करते हैं। जनता अब उनकी कलाकारी समझ गई है। साढ़े 4 माह पहले उन्होंने शिवराज सरकार को उखाड़ फेंका। अब माेदी सरकार को भी उखाड़ फेंकेगी। शिवराज कहते थे मैं किसान का बेटा हूं लेकिन उन्होंने कभी किसानों का कर्ज माफ नहीं किया। उन्होंने किसान के पेट पर लात और सीने में गोली मारी है। पहले मोदी कहते थे कि गंगा का साफ करूंगा। उन्होंने गंगा तो साफ नहीं की, बैंकों को जरूर साफ कर दिया। ऐसे ही शिवराज ने नर्मदा को साफ करने के नाम पर 600 करोड़ का घोटाला किया। मैं शिवराज को चैलेंज करता हूं कि वे नर्मदा किनारे 1 करोड़ रुपए के पौधारोपण का प्रमाण देकर दिखा दें। 

उन्होंने कहा कि हमें शिवराज ने किसानों की आत्महत्या, बेरोजगारी, बलात्कार, भ्रष्टाचार में नंबर वन प्रदेश सौंपा। हमने किसानों के कर्जे माफ करने का वादा किया लेकिन इसे पूरा करने के लिए हमें केवल 75 दिन मिले। हमने इसमें भी प्रदेश के 21 लाख किसानों के कर्जे माफ कर दिए। इसमें खुद शिवराज के गांव के 94 लोगों के कर्जे माफ हुए। इसमें उनके भाई व भतीजे भी शामिल हैं। मोदी पहले चायवाला बनकर आए थे, अब चौकीदार बन गए हैं। अब वे मेक इन इंडिया, डिजिटल इंडिया, 2 करोड़ युवाओं को रोजगार जैसी बात नहीं करते। मोदी ने 5 साल पहले युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था लेकिन वे मंदसौर जिले में ही 20 लोगों का रोजगार नहीं दे पाए।
 
‘प्रत्याशी की सच्चाई और सादगी देखकर वोट दें’ :
 सीएम ने सांसद प्रत्याशी मीनाक्षी नटराजन की तारीफ भी की। उन्होंने कहा कि मोदी और शिवराज ने विकास तो नहीं किया लेकिन विज्ञापन के नाम पर करोड़ों रुपए खर्च कर दिए। आप अाने वाले चुनाव में प्रत्याशी की सच्चाई और सादगी देखकर वोट दें। 

हरदीप विधायक नहीं कमलनाथ के प्रतिनिधि हैं : सभा में कमलनाथ ने विधायक हरदीप सिंह को भी साधने का प्रयास किया। उन्होंने मंच से कहा कि हरदीप आपके विधायक ही नहीं कमलनाथ के प्रतिनिधि हैं। चुनाव के बाद शामगढ़ में विकास के कार्य होंगे जिससे व्यापार बढ़ेगा, खेती बढ़ेगी। यहां के किसानों को बधाई है कि उन्होंने छिंदवाड़ा की टक्कर में संतरों का उत्पादन किया। हम योजना बनाएंगे कि संतरे का किसानों को पूरा लाभ मिले। 

बहन-बेटी बनकर मीनाक्षी ने की वोट की मांग : सभा के दौरान सांसद प्रत्याशी मीनाक्षी नटराजन ने बहन-बेटी बनकर वोटों की मांग की। उन्होंने कहा कि मैं आपकी बहन और बेटी हूं। बहन और बेटी को कोई भी खाली हाथ नहीं भेजता। आप भी पक्ष में मतदान करें। पूर्व मंत्री नरेंद्र नाहटा, सुभाष सोजतिया, कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रकाश रातड़िया, प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष राजेन्द्रसिंह गौतम युवा कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष केशवचंद्र, महासचिव सोमिल नाहटा सहित कांग्रेसजन मौजूद थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *