हम जानते हैं भ्रष्टाचार से लड़ना: सोनिया

Tatpar 23/11/2013

झाबुआ [जसं]। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भ्रष्टाचार से निपटने के मामलों में भाजपा को दोहरे चरित्र वाली पार्टी करार दिया है। गुरुवार को मध्य प्रदेश के झाबुआ में आयोजित रैली में उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार से लड़ना हम जानते हैं। संप्रग सरकार में जब भी ऐसे मामले सामने आए, तत्काल कार्रवाई की गई। जबकि प्रदेश के कई मंत्री लोकायुक्त जांच का सामना कर रहे हैं पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अब तक उन पर कोई कार्रवाई नहीं की है।

महज 12 मिनट के अपने भाषण में सोनिया गांधी ने सिर्फ स्थानीय मुद्दे उठाए। भाजपा की मंशा पर सवालिया निशान लगाते हुए उन्होंने कहा कि इसके नेता हमेशा कांग्रेस पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते रहे हैं। पर ऐसे मामलों में वे स्वयं दोहरा रवैया अपनाते हैं। जैसे हाथी के दांत खाने के और दिखाने के और होते हैं, वैसे ही चौहान सरकार जो कहती है, वह करके नहीं दिखाती।

अपने भाषण के दौरान केंद्र सरकार की योजनाओं का हवाला देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष प्रदेश सरकार पर गंभीर आरोप लगाती रहीं और हर काम के मामले में उसकी विफलता पर उपस्थित आदिवासियों से हामी भरवाती रहीं। झाबुआ के अलावा सोनिया ने थांदला और मेघनगर में भी सभाओं को संबोधित किया।