हरियाणा में बढ़ रहा कोरोना से मौतों का ग्राफ, हर पॉजिटिव मरीज के डेथ का होगा ऑडिट

पानीपत. प्रदेश में एकाएक कोरोना से मौत का आंकड़ा बढ़ने से सरकार सकते में है, क्योंकि पिछले करीब 20 दिनों में 10 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं। सरकार अब डेथ ऑडिट कराएगी, ताकि पता लगाया जाए कि आखिर कोरोना पाॅजिटिव मरीजों की मौत क्यों होने लगी है। गुड़गांव, फरीदाबाद और पानीपत में सबसे ज्यादा मौतें हुई है।

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने ऑडिट का जिम्मा कोविड-19 के नोडल अधिकारी डॉ ध्रुव चौधरी को सौंपा है। डॉक्टर यह जांच करेंगे कि कहीं कोरोना का कोई दूसरा वायरस तो सक्रिय नहीं है, जिससे मरीजों की मौत हो रही है।

कोरोना संक्रमण को लेकर बनाया नक्शा :

स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना केसों को लेकर दिल्ली से सटे इलाकों का नक्शा तक तैयार किया है। यह नक्शा स्वास्थ्य मंत्री को दिखाया है। इसमें सामने आया कि हरियाणा में ज्यादा नए केस दिल्ली से सटे रिहायशी इलाकों में मिल रहे हैं, क्योंकि फरीदाबाद, झज्जर, गुड़गांव और सोनीपत की सब्जी मंडियों में कोरोना का संक्रमण दिल्ली से आया था।

यहां के व्यापारी हर दिन दिल्ली की आजादपुर सब्जी मंडी में जा रहे थे। नोडल अधिकारी हर दिन कोविड-19 अस्पतालों के अधिकारियों से फीडबैक लेंगे। गुड़गांव बॉर्डर से सटा कापसहेड़ा क्षेत्र कोरोना पीड़ित हो चुका है। वहां कोरोना कम्युनिटी स्प्रीड स्टेज पर जा चुका हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *