हॉकी वर्ल्ड लीग : ओमान पर भी बड़ी जीत चाहेगा भारत

नई दिल्ली : मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम जारी हीरो एफआईएच हॉकी वर्ल्ड लीग राउंड-2 टूर्नामेंट के अपने पहले राउंड रोबिन मुकाबले में फिजी को 16-0 से रौंदने के बाद भारत की पुरुष टीम अपने दूसरे लीग मैच में बुधवार को ओमान के खिलाफ खेलेगी। विश्व वरीयता क्रम के लिहाज से ओमान और भारत के बीच काफी फासला है। यह फासला दोनों टीमों की हैसियत को बयां करता है और इसी हैसियत को कायम रखते हुए भारतीय टीम ओमान पर भी बड़ी जीत चाहेगी।

राउंड-2 में गोल अंतर काफी मायने रख रहा है और ऐसे में भारतीय टीम हर मैच में बड़ी जीत के साथ अपने गोल अंतर को अधिक से अधिक बनाए रखना चाहेगी, क्योंकि लीग दौर के अंतिम चरण में टीमों की स्थिति का निर्धारण काफी हद तक इस बात पर भी निर्भर होगा।

भारत 11वीं वरीय टीम के तौर पर राउंड-2 में दावेदारी पेश कर रहा है, जबकि ओमान को 36वीं वरीयता प्राप्त है। भारत ने 71वीं वरीय फिजी की टीम को लगभग डेढ़ दर्जन गोलों के अंतर से हराया था और अब उसकी नजर ओमान के खिलाफ कम से कम एक दर्जन गोल करने पर होगी। राउंड-2 में भारत के अलावा बांग्लादेश, ओमान, चीन, फिजी और आयरलैंड की टीमें अपनी दावेदारी पेश कर रही हैं। शीर्ष-2 टीमों को जून में होने वाले राउंड-3 में खेलना का अधिकार मिलेगा।

बुधवार को खेले जाने वाले पहले मुकाबले में फिजी का सामना आयरलैंड से होगा, जबकि चीन की टीम बांग्लादेश से भिड़ेगी। चीन ने अपने पहले मैच में ओमान को 4-0 से हराया था, जबकि आयरलैंड ने बांग्लादेश पर 5-2 की अनापेक्षित जीत दर्ज की थी। अनापेक्षित इसलिए, क्योंकि वरीयता क्रम में बांग्लादेश को 40वां स्थान प्राप्त है, जबकि आयरलैंड 15वीं वरीय टीम है। उससे इससे भी बेहतर प्रदर्शन की आस थी। (एजेंसी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *