हॉकी वर्ल्ड लीग: भारत ने फिजी को 16-0 से रौंदा

नई दिल्ली। भारत ने मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में जारी हीरो एफआईएच हॉकी वर्ल्ड लीग राउंड-2 टूर्नामेंट के पुरुष वर्ग के अपने पहले राउंड रोबिन मुकाबले में सोमवार को फिजी को 16-0 से हरा दिया। भारतीय टीम मध्यांतर तक 7-0 से आगे थी। इस मैच से तीन अंक हासिल करके भारत छह टीमों की तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गया है। हॉकी वर्ल्ड लीग राउंड-2 में भारत के अलावा बांग्लादेश, ओमान, चीन, फिजी और आयरलैंड की टीमें अपनी दावेदारी पेश कर रही हैं।

टूर्नामेंट के मैच राउंड रोबिन आधार पर खेले जा रहे हैं। शीर्ष दो टीमों को जून में होने वाले राउंड-3 में खेलने का अधिकार मिलेगा। बांग्लादेश की टीम पहली बार किसी एफआईएच आयोजन में खेल रही है। उसे एफआईएच वरीयता क्रम में 40वां स्थान प्राप्त है जबकि फिजी को 71वां और ओमान को 36वीं वरीयता मिली हुई है।

भारत 11वें वरीयता प्राप्त देश के तौर पर इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहा है जबकि आयरलैंड 15वीं वरीयता के साथ उसे जोरदार टक्कर देता हुआ नजर आएगा। चीन को 18वीं वरीयता प्राप्त है और वह भारत तथा आयरलैंड के लिए सबसे बड़ा रोड़ा साबित हो सकता है। पहले दिन के मुकाबलों के बाद छह टीमों की तालिका में भारत पहले स्थान पर है जबकि चीन दूसरे स्थान पर है। भारत, चीन और आयरलैंड के तीन-तीन अंक हैं लेकिन गोल अंतर के लिहाज से भारत सबसे आगे है।

सोमवार को खेले गए अन्य मुकाबलों में आयरलैंड ने बांग्लादेश को 5-2 से हराया था जबकि चीन ने ओमान को 4-0 से मात दी थी।