2019 में भी सरकार बनाएंगे, पार्टी अध्यक्ष पद छोड़ने का सवाल नहीं उठता

लखनऊ.अमित शाह ने कहा है कि 2019 में बीजेपी मजबूती से सरकार बनाएगी। उन्होंने मोदी मंत्रिमंडल में अपने को शामिल किए जाने की खबरों को गलत बताया और कहा कि 2019 तक वह कहीं नहीं जा रहे। संगठन में वह खुश हैं सरकार में शामिल होने का अभी सवाल नहीं उठता। राज्यसभा का चुनाव लड़ने की वजह से उनके मोदी मंत्रिमंडल में शामिल किये जाने की अटकलें लग रही थीं। शाह 3 दिन के लखनऊ दौरे पर आए थे। सोमवार को उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। जब शाह से पूछा कि बीजेपी के हर संकल्प पत्र या घोषणा-पत्र में राम मंदिर का जिक्र होता है, उस पर क्या कहेंगे? ताे शाह ने कहा, ”इस मामले में बीजेपी का स्टैंड नहीं बदला है। हमने हमेशा यही कहा है कि विवादित ढांचा गिरने के बाद कानूनी रास्ते से या संवाद के जरिए ही मंदिर बन सकता है। यही बात पार्टी ने हर बार स्थापत्यपूर्ण तरीके से कही है।”
पिछली सरकार में सभी अपने को पीएम मानते थे​…
– शाह ने कहा, “पिछली सरकार में सभी अपने को पीएम मानते थे, असली पीएम को कोई नहीं समझता था। पिछली सरकार में 12 लाख करोड़ का काला धन सामने आया है।”
– “5 साल में योगी को करीब 88 गुना ज्यादा पैसे मिलेंगे। गरीबों के विकास के लिए सरकार ने कई काम किए हैं।”
– “विकास के दम से 2014 की तुलना में बीजेपी और मजबूत हुई है। 13 राज्यों में बीजेपी की सरकार है। नरेंद्र मोदी देश के सबसे लोकप्रिय पीएम हैं।”
– “सर्जिकल स्ट्राइक ने देश की शान बढ़ाई। उज्ज्वला योजना में सरकार ने गरीबों को 2 करोड़ 60 लाख सिलेंडर दिए।”
– “पिछली सरकार में हर महीने घोटाले सामने आते थे। मोदी सरकार के 3 साल में हम पर एक भी आरोप नहीं लगा।”
– “यूपी में बिजली की समस्या में काफी सुधार हुआ है। 13 हजार गांवों में बिजली देने काम पूरा हुआ। प्रदेश में गेहूं की खरीद पर काम हुआ है। बिचौलियों को इससे दूर रखा गया है। आज पैसा सीधे किसानों के खाते में पहुंच रहा है।”
– “विकास-सुशासन के चलते 2019 में बहुमत से सरकार बनाएंगे। राजनीतिक दलों को मिलने वाले कैश चंदे को 20 हजार से घटाकर 2 हजार किया।”
– “फिलहाल में पार्टी में काम करके खुश हूं। मीडिया से मेरी अपील है कि मेरे सरकार में आने को लेकर हवा न दें।”
और क्या बोले शाह?
– “अमृत मिशन, नमामि गंगे, मेट्रो सहायता के लिए राशि बढ़ाई गई है। यूपी में प्रशासन का राजनीतिकरण हुआ है। थोड़ा ठीक होने में वक्त लगेगा।”
– “शिवपाल यादव के BJP में आने पर कोई अभी कोई प्रस्ताव नहीं आया है, लिहाजा इस पर कोई विचार नहीं किया जा रहा है।”
– आप जहां जाते हैं, वहां दूसरी पार्टी में टूट हो जाती है, के सवाल पर शाह ने कहा, “मैं ओडिशा गया, हिमाचल प्रदेश, तमिलनाडु, जम्मू-कश्मीर गया, वहां तो ऐसा नहीं हुआ। बिहार में हमने किसी नहीं तोड़ा। नीतीश कुमार ने इस्तीफा दिया था।”
– “कानूनी तरीके से राम मंदिर बनेगा। जरूरत पड़ी तो संवाद का सहारा भी लेेंगे। गौ मंत्रालय बनाने पर विचार चल रहा है।”
– “पनामा पेपर लीक मामले में बीजेपी का कोई नहीं है, फिलहाल मामले की जांच चल रही है। पाकिस्तान से व्यापार बंद करने पर सभी दलों से बात चल रही है।”
रविवार को की थीं 4 मीट‍िंग्स
– अम‍ित शाह ने रव‍िवार को लखनऊ में 4 मीट‍िंग्स और एक प्रबुद्ध सम्मेलन को संबोध‍ित क‍िया था। इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी वर्कर सोनू यादव के घर भोजन भी किया था।अम‍ित शाह के दौरे के दूसरे दिन की ये रही थीं 10 बड़ी बातें…
– अमित शाह ने पूर्ण कालिक विस्तारकों और मोर्चा प्रमुखों से मिलकर टीम के काम करने के तरीके को समझा। इसमें सरकार बनने के बाद अब बूथ लेवल मैनेजमेंट और जनता से सीधा संवाद करने वाले बूथ पदाधिकारियों के साथ किस तरह से संवाद है, उसको जाना। इसके बाद अपनी ओर से प्लान भी बताया।
– चुनाव प्रबंधन कमि‍टी से बैठक करते हुए उनके चुनावों के दौरान प्रबंधन और अब सरकार बनने के बाद के प्रबंधन पर चर्चा की। इसमें सभी से उनका प्लान जाना और सेट पैटर्न पर काम करने की सलाह दी। वहीं, जो सरकार बनने के बाद नई गाइडलाइन संगठन की है, उस पर प्लान के हिसाब से चलने को कहा।
– पार्टी के मुख्य आईटी प्रबंधन से बात करते हुए सरकार के साथ पार्टी के आईटी सेटअप को मजबूत करके उन्हें सपोर्ट करने को कहा। इसमें सोशल मीडिया और पार्टी के ग्राउंड लेवल पर आईटी को गांवों तक ले जाने पर चर्चा हुई।
– पूर्व मंडल कार्यकता सोनू यादव के घर भोजन करके अमित शाह ने एक बार फिर दलितों के बाद यादव कार्ड खेला। सोनू यादव के घर भोजन कार्यक्रम के दौरान अमित शाह, सीएम योगी आदित्यनाथ, बृजेश पाठक, केशव मौर्या मौजूद रहे।
देश चलाने वाली पार्टी देखकर वोट करें
– प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन के दौरान अमित शाह ने कहा, 20 रुपए के पानी के घड़े को खरीदने के दौरान पहले घर के लोग 10 बार उसे बजाकर देखते थे। ऐसे में इस वक्त देश चलाने वाली पार्टी कौन है, ये भी आप लोग तय करें, तभी वोट करें।
– हमने देश को नई दिशा दी। प्रधानमंत्री के पद की मर्यादा, गरिमा और गौरव को बढ़ाया। हमारे पास नीति और सच्ची नियत है। तुलना कीजिए फिर हमें वोट दीजिए।
– देश में हजारों विचार धारा की अलग-अलग 1650 रजिस्टर्ड पार्टियां हैं, हमें ही क्यों चुने? इसलिए पहले हमारे बारे में हमारी आईडियोलाॅजी और नीति को जानें। फिर दूसरों से तुलना करें।
– देश को पूरे विश्व का योग गुरु हमने बनाया, इससे गौरव बढ़ा। आगामी समय का आर्थिक महाशक्ति हम बनाने जा रहे हैं।
– एक साथ 140 सेटेलाइट हमने छोड़े। हमने गरीब घर की महिलाओं को गैस कनेक्शन मुफ्त देकर उनको धुंए की बीमारी से दूर किया। शौचालय और सफाई जैसे अभियान चलाकर स्वस्थ किया।
– कांग्रेस में सभी अपने को प्रधानमंत्री समझते थे, जो प्रधानमंत्री थे मनमोहन सिंह उन्हें खुद यकीन नहीं था कि वो प्रधानमंत्री हैं। ऐसी पार्टियों से बचिए। हमें अपने लोगों को, देश के गौरव को और अपने किसानों को तवज्जों देनी होगी। युवाओं को मौका देना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *