4 टीमें हैं T20 WC की मजबूत दावेदर, जानें इनकी पॉजिटिव और नेगेटिव बातें

स्पोर्ट्स डेस्क.पूर्व क्रिकेटर्स और एक्सपर्ट्स ने टी-20 वर्ल्ड कप-2016 के विनर का अंदाजा लगाना शुरू कर दिया है। वे टीम इंडिया को सबसे मजबूत दावेदार मान रहे हैं। इसका सबसे बड़ा कारण टीम का जबरदस्त कॉम्बिनेशन और वर्ल्ड लेवल की बैटिंग है। हालांकि कुछ क्रिकेटर्स ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका को भी दावेदार मान रहे हैं। dainikbhaskar.com आपको इन्हीं चार टीमों का पॉजिटिव और नेगेटिव कम्पेरिजन दे रहा है। ये भी मानते हैं इंडिया बन सकती है वर्ल्ड चैम्पियन…
—-> सचिन तेंडुलकर : टीम बैलेंस्ड है। यंग एनर्जी के साथ एक्सपीरियंस्ड प्लेयर्स भी हैं। भज्जी, युवी, रोहित, विराट सहित कई ऐसे प्लेयर हैं टीम में जो अकेले जीत दिलाने की ताकत रखते हैं।
—-> ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ :टीम को डोमेस्टिक पिच का एडवांटेज मिलेगा। यहां स्पिनर्स को मदद मिलती है और इंडिया के पास अच्छे स्पिनर हैं।
—-> ऑस्ट्रेलिया के शेन वाटसन:बैटिंग और स्पिन में भारत का कोई तोड़ नहीं है। वे जानते हैं कि बडे टूर्नामेंट में कैसे बेहतर परफॉर्मेंस करना है। 2011 को दोहराने में टीम काबिल है।
अकरम के मुताबिक कौन है दावेदार
– टी20 वर्ल्ड में फेवरेट टीम के बारे में पूछे गए सवाल पर अकरम ने कहा- टीम इंडिया बाकी टीमों से बहुत आगे है।
– उसके पास एक्सपीरियंस भी है लेकिन, ट्रॉफी जीतने के लिए वह मेरी फेवरेट नहीं है।
– 9 नंबर तक बैटिंग लाइनअप है। उसमें भी पांच से छह बॉलर, टीम इंडिया बहुत मजबूत है।
– लेकिन टी20 फॉर्मेट में कोई भी जीत सकता है। भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड और पाकिस्तान भी दमदार टीम है।
टी20 वर्ल्ड कप में भारत के मैच
खिलाफ कब कहां
vs न्यूजीलैंड 15 मार्च, 2016 नागपुर
vs पाकिस्तान 19 मार्च, 2016 धर्मशाला
vs TBC 23 मार्च, 2016 बेंगलुरु
vs ऑस्ट्रेलिया 27 मार्च, 2016 चंडीगढ़
फाइनल 3 अप्रैल, 2016 कोलकाता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *