5 सीन‍ियर अफसरों को केंद्र से भेजा गया यूपी, योगी की मांग पर मोदी का फैसला

लखनऊ. केंद्र सरकार में कार्यरत 5 सीनियर आईएएस अफसरों को वापस यूपी भेजा दिया गया है। बताया जा रहा है कि राज्य सरकार ने केंद्र से यूपी कैडर के कुछ अफसरों की सेवाएं मांगी थीं, जिसके बाद ये फैसला लिया गया है।
नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली अप्वाइंटमेंट्स कैबिनेट कमेटी ने दी मंजूरी…
– नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली अप्वाइंटमेंट्स कैबिनेट कमेटी (एसीसी) ने 5 अफसरों को अपने कैडर में वापस भेजे जाने को मंजूरी दी है।
– डिपार्टमेंट ऑफ पर्सनल एंड ट्रेनिंग (डीओपीटी) द्वारा जारी एक आदेश के मुताबिक, इन अफसरों में सीनियर आईएएस अफसर आलोक कुमार (1992 बैच) शामिल हैं, जो टेक्सटाइल मिनिस्ट्री में ज्वांइट सेक्रेटरी हैं।
– इसके अलावा संजय आर. भूसरेड्डी, प्रशांत त्रिवेदी, शशि प्रकाश गोयल (सभी 1989 बैच) को भी वापस भेजा गया है। अफसरों में 1992 बैच के आईएएस अफसर अनुराग श्रीवास्तव भी शामिल हैं। उन्हें 21 जून को इंटरनेशनल योगा डे के बाद फ्री किया जाएगा। वे अभी आयुष मिनिस्ट्री में ज्वाइंट सेक्रेटरी हैं।
इन अफसरों को मिलेंगे महत्वपूर्ण पद
– डीओपीटी के एक सीनियर अफसर की मानें तो इन सीनियर अफसरों को राज्य में महत्वपूर्ण पदों पर अप्वाइंट किया जा सकता है। राज्य में 100 से ज्यादा आईएएस अफसरों की कमी है। यही वजह थी कि योगी आदित्यनाथ पीएम से 10 अफसर वापस यूपी भेजने की मांग की थी।
– सरकार से जुड़े सूत्रों की मानें तो पीएम मोदी के ऑफिस ने 30 अफसरों में से 10 को यूपी के लिए शॉर्टलिस्ट किया। लेकिन लिस्ट में शामिल कई अफसर जल्दबाजी में वापसी नहीं करना चाहते थे। कुछ लोगों ने फैमिली कमिटमेंट्स के चलते इस ऑफर को मना कर दिया और सेंटर में मोदी सरकार के साथ काम करने को प्राथमिकता दी।
पिछले महीने अवनीश अवस्थी को भेजा गया था यूपी
– बता दें, पिछले महीने 1987 बैच के आईएएस अफसर अवनीश अवस्थी को केंद्र से लखनऊ भेजा गया था। वे योगी आदित्यनाथ के संसदीय क्षेत्र गोरखपुर में डीएम के रूप में काम कर चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *