6 किसानों की मौत के बाद MP बंद, मंदसौर में कलेक्टर के कपड़े फाड़े, सीएम ने बुलाई बैठक

भोपाल। किसान आंदोलन के दौरान मंदसौर में पुलिस की गोली से 6 किसानों की मौत के बाद मप्र के हालात और खराब हो गए हैं। मंदसौर में जाम खुलवाने पहुंचे कलेक्टर स्वतंत्र कुमार के किसानों ने कपड़े फाड़ दिए। स्थिति को काबू में करने CRPF के जवानों ने मोर्चा संभाला। बुधवार को कांग्रेस और भारतीय किसान संघ( टिकैत) ने मप्र बंद का ऐलान किया है। हालांकि पूरे प्रदेश खासकर मालवा-निमाड़ में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। दिग्विजय सिंह ने कहा है कि किसानों के मुद्दे पर हम मध्य प्रदेश की जनता से सपोर्ट की उम्मीद करते हैं।
जानें पूरा मामला…
-भारतीय किसान यूनियन (टिकैत) और कांग्रेस द्वारा किसान आंदोलन के तहत बुधवार को बंद के ऐलान का असर लो फ्लोर बस सेवा समेत दूध की सप्लाई पर भी पड़ रहा है। फुल क्रीम दूध का सप्लाई पूरी तरह से ठप्प पड़ गई है। वहीं सब्जी ठेले भी कम नजर आए। जिला प्रशासन और पुलिस का कहना है कि रोज की तरह सब्जी मंडी, टीटीनगर मार्केट, चौक बाजार, बैरागढ़ खुला रहेगा। अस्पतालों के आसपास भी पुलिस बल तैनात किया गया है। आम आदमी पार्टी ने बंद का समर्थन किया है।
-मंगलवार को पुलिस कंट्रोल रूम में जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के अफसरों की बैठक में बंद से निपटने की रणनीति बनाई गई थी। बुधवार को चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती की गई है। सब्जी मंडी और मार्केट के पास पुलिस की गश्त देखी गई। हालांकि टीटी नगर व्यापारी महासंघ के अध्यक्ष सतीश गंगराड़े ने कहा कि न्यू मार्केट खुला रहेगा।
-कलेक्टर निशांत वरवड़े का कहना है शहर में माहौल खराब करने वाले लोगों को जेल भेजा जाएगा। लोगों को किसी तरह की परेशानी न हो। इसका पूरा ख्याल रखा जाएगा। पुलिस के अफसर सुबह से हर इलाके में तैनात कर दिए गए थे। बंद का ऐलान करने वाले लोगों से भी अपील की गई है कि वे अनावश्यक किसी को परेशान न करें।
शहर में दूध का संकट बरकरार है। बुधवार को भी सांची का फुल क्रीम मिल्क यानी सांची गोल्ड दूध पैकेट नहीं मिल सका। पिछले तीन दिन से सबसे ज्यादा बिकने वाला यह दूध शहर में पार्लरों बौर बूथ पर नहीं मिल रहा है। दुग्ध संघ के पास कुल 1.56 लाख लीटर दूध कलेक्शन हो रहा है। इसके बावजूद संघ रोजाना 4.10 लाख लीटर दूध सप्लाई कर रहा है। स्क्म्डि मिल्क पाउडर से दूध बनाकर पूर्ति की जा रही है। दुग्ध संघ के दायरे की सिर्फ 30 फीसदी सोसायटियों से ही दूध कलेक्शन हो रहा है।
जरूरत पड़ने पर यहां करें संपर्क
डायल 100 पुलिस कंट्रोल रूम: 0755-2555922 और 2677406 फायर कंट्रोल रूम: 0755-2542222 कलेक्टोरेट: 0755-2540494
अपडेट्स-
पूर्व सांसद मीनाक्षी नटराजन को मंदसौर पुलिस ने किया गिरफ्तार। वे मंदसौर पीड़ित परिवारों से मिलने जा रही थीं।
-कांग्रेस की पूर्व विधायक कल्पना परुलेकर ने सरकार पर लगाए गंभीर आरोप।
-सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कृषि कैबिनेट की आपात बैठक बुलाई।