6 साल में 23,603 आतंकी घटनाएं और 6,115 मौतें, तो NDA कैसे बेहतर: कांग्रेस

tatpar Aug, 7, 13

पाकिस्‍तान के हमले में 5 भारतीय जवानों के शहीद हो जाने के बाद भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस पर देश की सुरक्षा के प्रति लापरवाह होने का आरोप लगा रही है.

इसके जवाब में कांग्रेस आंकड़ों के जरिए सुरक्षा के मामले में यूपीए को एनडीए से बेहतर बताने में जुट गई है. पार्टी प्रवक्ता अजय माकन ने ट्वीट कर यूपीए के शासनकाल को एनडीए से बेहतर बताया है.

अजय माकन द्वारा पेश किये गये आकंड़ें
1. बीजेपी जवानों की शहादत की बात करती है. अप्रैल 2001 में बांग्लादेश बॉर्डर पर 16 बीएसएफ जवानों की निर्मम हत्या पर वे क्यों खामोश रहे.
2. एनडीए(1998-2004) शासनकाल में ज्यादा आतंकी हमले हुए. जम्मू-कश्मीर में कुल 6,115 आम नागरिक मारे गए. औसतन 874 प्रति वर्ष. जबकि में यूपीए के शासन के दौरान पिछले साल सिर्फ 12 लोगों की मौत हुई. पिछले दो दशक में यह सबसे कम है.
3. एनडीए(1998-2004) के शासनकाल में जम्मू-कश्मीर में कुल 23,603 आतंकी घटनाएं हुईं. औसतन 3,372 प्रति वर्ष. जबकि यूपीए के अंदर पिछले साल 220 आतंकी घटनाएं हुईं. पिछले दो दशक में सबसे कम.

अजय माकन ने आखिर में ट्वीट किया, ‘अगर इन आंकड़ों को देखा जाए तो यह साफ हो जाता है कि हमारी सरकार सुरक्षा को लेकर कितनी गंभीर है. बीजेपी की कमजोर नीतियों के कारण आगरा वार्ता नाकाम रही. करगिल में घुसपैठ बीजेपी की कमजोर नीतियों का नतीजा था.’

पता नहीं इन आंकड़ों पर बीजेपी का जवाब क्या होगा? लेकिन पाकिस्तान की नापाक हरकत के बाद जब एकजुट होकर पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने का वक्त है तो हमारे राजनेता सियासी बयानबाजी में लगे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *