AamirKhan के बयान पर विवाद: केजरी ने किया सपोर्ट, खेर ने पूछा- किस देश जाएंगे?

नई दिल्ली. इन्टॉलरेंस के मुद्दे पर एक्टर आमिर खान के बयान पर बवाल मच गया है। मंगलवार को बीजेपी नेताओं, फिल्म इंडस्ट्री की हस्तियों ने आमिर के खिलाफ मोर्चा खोला तो कई ने उन्हें सपोर्ट भी किया। सुबह से ही आमिर ट्विटर पर ट्रेन्ड कर रहे हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ऐसा बयान देने के लिए हिम्मत चाहिए। वहीं, इस मामले पर मोदी सरकार का सपोर्ट कर रहे एक्टर अनुपम खेर ने कहा- भारत छोड़ कर आमिर कहां जाएंगे?
आमिर ने क्या दिया था बयान?
> सोमवार रात इंडियन एक्सप्रेस के आठवें रामनाथ गोयनका अवॉर्ड्स फंक्‍शन में आमिर ने कहा था, ‘‘देश का माहौल देखकर एक बार तो पत्नी किरण ने बहुत बड़ी और डरावनी बात कह दी थी। किरण ने पूछा था कि क्या हमें देश छोड़ देना चाहिए? किरण बच्चे की हिफाजत के लिए डर महसूस कर रही थीं।” आमिर ने यह बात वित्त मंत्री अरुण जेटली की मौजूदगी में कही थी।
#AamirKhan के बयान पर किसने क्या कहा?
> अरविंद केजरीवाल ने दिया साथ
दिल्ली के मुख्यमंत्री ने ट्वीट करके कहा, ” हर शब्द जो आमिर ने कहा, वह सही है…मैं उनका इस मुद्दे पर बोलने के लिए सम्मान करता हूं। बीजेपी को गालियों और धमकियों के जरिए आवाजें खामोश करना बंद करना चाहिए। यह वक्त है जब केंद्र सरकार लोगों में सिक्युरिटी की भावना लाने के लिए कदम उठाए।”
> आमिर पत्नी से पूछें, किस देश में जाएंगे: अनुपम खेर
एक्टर अनुपम खेर ने ट्वीट किया, ”क्या आपने किरण से पूछा कि वे भारत छोड़कर किस देश में जाना चाहेंगी? क्या आपने उन्हें बताया कि इसी देश ने आपको आमिर खान बनाया है?” एक दूसरे ट्वीट में उन्होंने कहा- डियर आमिर खान! क्या आपने किरण को बताया कि आप इस देश में इससे भी बुरा दौर देख चुके हैं, लेकिन आपने कभी देश छोड़ने के बारे में सोचा भी नहीं?”
> खेर ने आमिर द्वारा भारत सरकार की टूरिज्म मिनिस्ट्री के ‘इंक्रेडिबल इंडिया’ ऐड करने पर भी सवाल उठा दिए। उन्होंने कहा- पिछले सिर्फ 7-8 महीने में इंक्रेडिबल इंडिया कब आपके लिए असहिष्णु भारत में बदल गया? उन्होंने आमिर से पूछा, ‘चलो मान लें कि भारत में इन्टॉलरेंस बढ़ा है तो आप यहां के करोड़ों लोगों को क्या राय देंगे? वो भी भारत छोड़ दें या फिर सरकार बदलने का इंतजार करें?’
> आमिर खान के टीवी शो ‘सत्यमेव जयते’ का जिक्र करते हुए खेर ने पूछा, ‘सत्यमेव जयते में आप बुरी आदतों और चीजों पर बात करते हैं और साथ में उम्मीद भी देते हैं। इन्टॉलरेंस के दौर में भी आपको लोगों में उम्मीद जगानी चाहिए न कि डर।’
> ‏बीजेपी सांसद लेखी ने क्या कहा?
बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने ट्वीट कर कहा- कितनी बेशर्मी से इजहार करते हैं, यह ख़राब जो व्यापार करते हैं, अगर मिल जाए दाम इनको, तो मां का आंचल भी दागदार करते हैं। #Intolerance #AamirKhan
> डर नहीं, जनता को डरा रहे हैंः शहनवाज हुसैन
बीजेपी प्रवक्ता शहनवाज हुसैन ने कहा, ” आमिर खान ऐसा बयान डर नहीं, जनता को डरा रहे हैं। ऐसे बयानों से देशों को कोई फायदा नहीं होने वाला है। मैं लगातार देश के कोने-कोने में घूम रहा हूं और भरोसे से कह सकता हूं कि भारत में कही भी इन्टॉलरेंस नहीं है।”
बयान पर ट्विटर पर रिएक्शंस
आमिर के बयान के ट्विटर पर जंग छिड़ गई है।
‏@sardesairajdeep
And can we please allow @aamir_khan to express his opinion without labelling him or anyone. Jiyo Aur jeene do is what makes India great!
‏@ashutosh83B
Aamir Khan is perfectly justified in his views and those who are trashing him are not respecting the sensibilities of this country.
‏@BDUTT
achcha chalo ab @aamir_khan ko bhi Pakistani jaane ko keh do? Those outspoken comments at#RNGAwards likely to have many in a twist !
‏@TarekFatah
Dear @Aamir_Khan, u r a role model for Indians who, like me, admire u. Pls stay away from mixing Islam & politics & stick to yr social work
‏@ashokepandit
Now that @aamir_khan also feels we are an #IntolerantNation Let us now go all out and prove once for all that we are really intolerant.