AAP का बड़ा दांव, 1 लाख को देंगे पक्की नौकरी!

Tatpar 25/11/2014

लोगों को रिझाने की नई कोशिश

बीते कुछ दिनों से आलोचना का सामना कर रही दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने लोगों को एक बार फिर अपनी तरफ खींचने के लिए बड़ा दांव खेला है। और यह दांव लगाया गया है नौकरियों पर।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया है कि दिल्ली सरकार में कॉन्ट्रैक्ट की सभी नौकरियों को स्‍थाई किया जाएगा। केजरीवाल ने इस सिलसिले में नीतियां और गाइडलाइंस बनाने के लिए एक उच्चस्तरीय समिति का गठन किया है।

कॉन्ट्रैक्ट पर काम कर रहे एक लाख से ज्यादा कर्मचारियों को बड़ी राहत देते हुए सरकार ने कहा कि जब तक नए पैमाने के आधार पर भर्तियों की प्रक्रिया पूरी नहीं होती, तब तक काम कर रहे अस्‍थाई कर्मचारियों को हटाने पर रोक लगेगी।

सरकार ने किया समिति का गठन

इस बारे में गाइडलाइंस तैयार करने का जिम्मा 13 सदस्यों वाली उच्चस्तरीय समिति को सौंपा गया है, जिसकी अगुवाई प्रमुख सचिव एस के श्रीवास्तव करेंगे। इस समिति में दो रिटायर्ड आईएएस अफसर प्रकाश चंद्र और प्रफुल्ल करकेटा होंगे।

इसके अलावा कमेटी में वित्त, विधि और शहरी विकास विभाग के सचिवों को भी जगह दी जाएगी। समिति को एक महीने के भीतर इस सिलसिले में पॉलिसी बनाने का जिम्मा सौंपा गया है।

आम आदमी पार्टी सरकार का कहना है, “समिति पॉलिसी बनाने और भर्ती प्रक्रिया को अंतिम रूप देते वक्‍त सभी कानूनी, तकनीकी और वित्तीय पहलुओं पर गौर करेगी। इन पदों को स्‍थाई बनाने के लिए भी समिति की ओर से वक्‍त तय किया जाएगा।”