BJP ने जीता घोड़ाडोंगरी उपचुनाव, कांग्रेस के ‘प्रताप’ पर भारी पड़े मंगल सिंह

भोपाल/बैतूल।मध्य प्रदेश के बैतूल जिले के घोडाडोंगरी विधानसभा उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मंगल सिंह धुर्वे ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के प्रताप सिंह उइके को तेरह हजार एक सौ बयासी मतों से पराजित करके इस सीट पर पार्टी का कब्जा बरकरार रखा।
जमानत भी नहीं बचा सके अन्य प्रत्याशी
धुर्वे को 82 हजार तीन सौ चार और श्री उइके को 69 हजार एक सौ 22 मत प्राप्त हुए। शेष पांच प्रत्याशी अपनी जमानत भी नहीं बचा सके। भाजपा और कांग्रेस प्रत्याशियों के बाद सबसे अधिक मत चार हजार दो सौ 55 ‘नोटा’ यानी ‘इनमें से कोई नहीं’ को हासिल हुए हैं।
इसलिए कराया गया था उपचुनाव
भाजपा ने इस सीट पर वर्ष 2013 में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान लगभग आठ हजार मतों से विजय दर्ज कराई थी। अनुसूचित जनजाति के लिए सुरक्षित इस सीट से भाजपा विधायक सज्जन सिंह उइके के निधन के कारण यहां पर उपचुनाव कराया गया। मतदान 30 मई को हुआ था। इस दौरान कुल एक लाख 63 हजार तीन सौ से अधिक मतदाताओं ने वोट डाले थे।
 नहीं मनाया जाएगा जीत का जश्न
घोडाडोंगरी विधानसभा उपचुनाव में पार्टी की जीत पर सीएम शिवराज सिंह चौहान, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान और प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत ने क्षेत्र के मतदाताओं और कार्यकर्ताओं के प्रति हृदय से आभार जताया है। राज्य के शहडोल से पार्टी सांसद दलपत सिंह परस्ते के निधन के कारण भाजपा ने इस विजय का जश्न नहीं मनाने का निर्णय लिया है।
जीत के लिए जनता को दिया धन्यवाद-
 – भाजपा उपाध्यक्ष एवं मध्य प्रदेश के प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे ने घोडाडोंगरी विधानसभा उपचुनाव में पार्टी प्रत्याशी मंगल सिंह धुर्वे की विजय को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की लोकप्रियता की जीत कहा।
– केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर ने जीत के लिए मंगल सिंह को बधाई देते हुए कहा कि इसके जरिए लोगों ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के कामों पर मुहर लगाई है। उन्होंने भी कार्यकर्ताओं के योगदान का जिक्र किया है।
 – भाजपा उपाध्यक्ष प्रभात झा, प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान और प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत ने भी जीत के लिए सभी को बधाई देते हुए कहा कि इस क्रम को आने वाले समय में भी जारी रखना है।