नागरिकता संधोधन कानून (सीएए) पर राजनीतिक घमासान जारी है. इस बीच आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी समेत पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) के प्रमुख से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने उत्तर प्रदेश पुलिस की कथित ज्यादतियों से संबंधित विस्तृत रिपोर्ट सौंपी. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने सीएए के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले लोगों पर जुल्म ढाए.

राहुल-प्रियंका के साथ यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, अभिषेक मनु सिंघवी, जितिन प्रसाद, राजीव शुक्ला और सलमान खुर्शीद मौजूद थे. बता दें कि पिछले महीने दिसंबर में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और एनआरसी के खिलाफ यूपी में हुए प्रदर्शनों में कई लोगों की जान गई थी और कई घायल हुए थे.

इन घटनाओं को लेकर कांग्रेस समेत विपक्षी दलों ने उत्तर प्रदेश पुलिस पर अत्याचार के आरोप लगाए थे. मुजफ्फरनगर, कानपुर, मेरठ और लखनऊ समेत कई हिस्सों में हिंसा देखने को मिली. इसके बाद प्रियंका गांधी ने लखनऊ, मेरठ और मुजफ्फरनगर का दौरा किया और पीड़ित परिवारों से मुलाकात की. सीएए के खिलाफ आज भी उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में प्रदर्शन हो रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *