CM योगी आदित्यनाथ बोले- ऑक्सीजन के नए प्लांट से हमको मिलेगा 72 घंटा का बैकअप

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रसार के दौर में भी सीएम योगी आदित्यनाथ अपनी व्यवस्था को मजबूती देने मेें लगे हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ चिकित्सा सुविधा के साथ ही इसके हर उपकरण की पर्याप्त उपलब्धता को लेकर बेहद गंभीर है। उन्होंने अपने सरकारी आवास पर गाजियाबाद के मोदीनगर में ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर टीम-11 के साथ समीक्षा बैठक से पहले वहां मौजूद सभी को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की शपथ भी दिलाई। सीएम योगी आदित्यनाथ कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आज शुरू किए गए इस अभियान को सशक्त बनाने के लिए कोविड-19 के प्रसार पर अंकुश लगाने के साथ इससे जुड़े आचार-व्यवहार का अनुसरण करने के लिए शपथ ग्रहण की तथा उपस्थित जनों को शपथ दिलाई। उन्होंने कहा कि हम सभी लोग कोविड से जुड़े आचार-व्यवहार का अनुसरण करने और दूसरों को भी इसके लिए प्रोत्साहित करने के प्रति वचनबद्ध हों। केंद्र व प्रदेश सरकार कोरोना नियंत्रण के लिए निरंतर प्रयासरत हैं। इन प्रयासों का ही परिणाम है कि कोरोना की दर निरंतर कम हुई। आज हम कह सकते हैं कि राज्य में कोविड पॉजिटिविटी रेट महज 2.2 प्रतिशत और 2.3 प्रतिशत के आसपास है।

उनके साथ वित्त एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार खन्ना, औद्योगिक विकास मंत्री सतीश कुमार महाना, खादी एवं ग्रामोद्योग मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह, मुख्य सचिव आरके तिवारी तथा टीम-11 के सभी सदस्य थे।

सभी ने शपथ ली

1- बार-बार हाथ धोएं।

2- मास्क पहनना न भूलें।

3- सार्वजनिक स्थानों पर दो गज की दूरी बनाए रखें, क्योंकि ‘जब तक दवाई नहीं-तब तक ढिलाई नहीं’।

ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन

सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मोदीनगर में ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इस कालखंड में हमको हर जगह पर ऑकसीजन की अधिक आवश्यकता है। इसके लिए यह जरूरी है कि हमारे पास ऑक्सीजन का 72 घंटे का बैकअप हो। अब प्रदेश में आईनॉक्स के नए ऑक्सीजन प्लांट के आने से हमारे प्रयासों को पूरा करने में मदद मिलेगी।

उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से हम लागे आपदा में भी हर अवसर तलाशने में लगे हैं। इसी कारण निवेश की सम्भावनाओं को आगे बढ़ाते हुए ईज ऑफ डूइंग बिजनेस रैंकिंग में हम प्रदेश को दूसरे स्थान पर ले आए हैं। यह प्रदेश में निवेश सुविधाओं को बढ़ाने के लिए किए गए प्रयासों का प्रतिफल है। सीएम योगी आदित्यनाथ बोले, मैं इस बात को कह सकता हूं कि निवेशकों की संतुष्टि ही हमारी सबसे बड़ी पूंजी है क्योंकि उत्तर प्रदेश जैसे राज्य में पिछले साढ़े तीन वर्षों के दौरान हमारी टीम ने बेहतरीन प्रयास किए हैं। जिनके कारण उत्तर प्रदेश में निवेश की सम्भावनाएं बनी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *