CM योगी ने कहा- यूपी में जारी रहेगा एनकांउटर, विपक्ष के पास नहीं है कोई मुद्दा

लखनऊ.सीएम योगी आदित्यनाथ ने बजट सत्र में विधान परिषद ने कहा, 22 करोड़ जनता को सुरक्षा देना सरकार का दायित्व है। ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि कुछ लोग अपराधियों के लिए सहानुभूति प्रकट कर रहे हैं। ये लोकतंत्र के लिए खतरा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 1200 एनकाउंटर हुए हैं। अपराधियों के खिलाफ ये अभियान नहीं रूकेगा। योगी ने कहा विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है, इसलिए विपक्ष के लोग गैर-जरूरी बात कर रहे हैं। सीएम एनकाउंटर के मुद्दे पर कहा कि नेता विपक्ष खुद पुलिस सेवा में रहे हैं। वो सच्चाई जानते हैं।

– नोएडा एनकांउटकर की सीबीआई जांच कराए जाने के मुद्दे पर सीएम योगी ने कहा कि कहा कि ये कार्यक्षेत्र से बाहर है। उन्होंने कहा पीठ से कोई ऐसा आदेश नहीं होना चाहिए कि किसी को सवाल उठाने का मौका मिले। हमें हंसी का पात्र नहीं बनने देना है। एनकाउंटर की सीबीआई जांच पर विधान परिषद के फैसले पर भाजपा एमएलसी देवेंद्र प्रताप सिंह ने दी थी नोटिस

ऊर्जा मंत्री ने पेश किया प्रतिवेधन

– वहीं, इससे पहले ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने मध्यांचल विद्युत वितरण निगम का 8, 9 और 10वां वार्षिक प्रतिवेधन विधानसभा में पेश किया। वहीं, वन निगम का साल 2008 से 2014 तक का वार्षिक लेखा वितरण विधानसभा में पेश किया गया।

विपक्ष पहले दिन से कर रहा है हंगामा

– वहीं, गवर्नर के अभिभाषण के दौरान विपक्ष के विधायकों ने हंगामा किया था। विपक्ष ने राज्यपाल वापस जाओ वापस जाओ के नारे लगाए थे। वहीं, विपक्ष के विरोध के बावजूद भी राज्यपाल ने अपना अभिभाषण पढ़ा था। विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित के चेतावनी के बावजूद विपक्ष बैनर तख्ती और गुब्बारे लेकर पहुंचा था।
– विपक्ष ने राज्यपाल के ऊपर कागज के गोले फेंके थे।