McDonald’s ने कस्टमर को परोसा फफूंद लगा बर्गर, FB पर फोटोज वायरल

लंदन. अमेरिका की मशहूर फास्ट फूड चेन मैकडोनल्ड्स पर एक कस्टमर को फफूंद लगा बर्गर सर्व करने का मामला सामने आया है। लंदन के होलबॉर्न इलाके में रहने वाले एडवर्ड पोर्टर ने मैकडोनल्ड की फफूंद लगी दो फोटोज फेसबुक पर पोस्ट की है। इसमें बर्गर के ब्रेड पर लगा फफूंद साफ नजर आ रहा है। यह पोस्ट 67,150 से ज्यादा बार शेयर की जा चुकी है।
नाराज कस्टमर ने क्या लिखा?
33 वर्षीय एडवर्ड ने अपने फेसबुक अकाउंट पर mcdonalds हैशटैग के साथ लिखा, “होलबॉर्न में मुझे मैकडोनल्ड पर ये सर्व किया गया था। जरा बन पर लगे फफूंद को देखिए।” आगे लिखा, “मैंने जब उनसे शिकायत की, तो उन्होंने मुझे 15 पाउंड का वाउचर थमा दिया।” एडवर्ड के मुताबिक, उन्होंने कंपनी की ओर से दिए गए कंपनसेशन को लेने से मना कर दिया। फिर उसकी दो तस्वीर फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट कर दी। यूजर्स लगातार इस पर अपनी प्रतिक्रिया दर्ज करा रहे हैं। किसी ने कंपनी द्वारा बतौर कंपनसेशन सिर्फ 15 पाउंड ऑफर करने की बात को उठाया, तो कोई कंपनी की गलती पर उसे कोस रहा है।
मैकडोनल्ड की सफाई
हालांकि, मैकडोनल्ड के एक प्रवक्ता का कहना है कि एडवर्ड ने अनुचित मुआवजा राशि की मांग की थी। वहीं, मैकडोनल्ड के एक प्रवक्ता ने कहा, “4 जून को जैसे ही हमें इस बारे में सूचना मिली, हमने एडवर्ड से माफी मांगते हुए उन्हें उनके पैसे लौटाए। फिर मामले की जांच शुरू कर दी।” प्रवक्ता ने सफाई दी है कि मेन्यू से बर्गर को हटा दिया गया है। हालांकि, जो भी हुआ, वह गलत हुआ। ऐसी घटना कभी नहीं होनी चाहिए। साथ की कहा कि बर्गर को टेस्ट लैब भेजा गया है। इसके अलावा रेस्टोरेंट टीम की ओर से मामले में त्वरित कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं।
केएफसी पर भी लग चुका है आरोप
इसी महीने के दूसरे हफ्ते में अमेरिकी फास्ट फूड चेन केएफसी पर ‘डीप फ्राइड चूहा’ परोसने का आरोप लगा था। हालांकि, कंपनी द्वारा कराए गए डीएनए टेस्ट में कस्टमर का दावा झूठा साबित हुआ था। यह शिकायत लॉस एंजिलिस के डेवारिस डिक्सन नाम के एक शख्स ने की थी। डिक्सन ने भी केएफसी के ‘डीप फ्राइड चूहे’ की दो फोटोज फेसबुक पर शेयर की थी। जिस पर काफी बवाल मचा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *