भारतीय बल्लेबाजी अब भी स्तरीय: पैटिनसन

 

आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेम्स पैटिनसन का मानना है कि राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण के संन्यास के बावजूद भारत का बल्लेबाजी लाइनअप स्तरीय है और उनकी टीम को चार टेस्ट मैचों की सीरीज में मेजबानों को उसकी मांद में हराने के लिये सचमुच मशक्कत करनी होगी.पैटिनसन ने कहा, ‘पिछली बार जब हम उनसे खेले थे, उसकी तुलना में उनका बल्लेबाजी लाइनअप अलग है. यह बल्लेबाजी लाइनअप स्तरीय है और भारतीय खिलाड़ी हमें गलत साबित करना चाहेंगे. यह शानदार लाइन अप है, जिसमें सचिन तेंदुलकर रणजी ट्राफी में शतक जमाकर फार्म में हैं.

वीरेंद्र सहवाग का दिन हो तो वह कुछ भी कर सकते हैं. द्रविड़ और लक्ष्मण को टीम में नहीं देखना अच्छा है. हम चुनौतीपूर्ण हालात में अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे.’ उन्होंने यहां टीम के वैकल्पिक सत्र के बाद पत्रकारों से कहा, ‘यह अच्छा द्वंद्व होगा. हमें आस्ट्रेलिया जैसे पसंदीदा हालात नहीं मिलेंगे. हमने वहां काफी अच्छी गेंदबाजी की है इसलिये यहां आकर अच्छा प्रदर्शन करना बेहतरीन होगा.’

पैटिनसन ने भारतीय बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ पहले अभ्‍यास मैच में नौ ओवर गेंदबाजी कर एक विकेट झटका था और दूसरा अभ्‍यास मैच 16 फरवरी को चेन्‍नई खेला जायेगा. उन्होंने जम्मू एवं कश्मीर के ऑफ स्पिनर परवेज रसूल के शानदार ऑल राउंड प्रदर्शन की तारीफ की.

उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि उसने (रसूल) उस विकेट पर काफी अच्छी गेंदबाजी की और इस पर गेंद टर्न भी हुई. उसने काफी ओवर गेंदबाजी की.’ रसूल ने ड्रॉ हुए दो दिवसीय अभ्‍यास मैच में गेंद और बल्ले दोनों से अच्छा प्रदर्शन किया और आस्ट्रेलिया की पहली पारी में सात विकेट चटकाये जबकि बल्लेबाजी करते हुए 36 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली. पैटिनसन को लगता है कि कप्तान माइकल क्लार्क मेहमान लाइन अप में स्पिन गेंदबाजी के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं.