NDA की स्कीम्स ज्यादा से ज्यादा लोगों तक ले जाएं, इससे चुनावों में जीत तय होगी

नई दिल्ली.नरेंद्र मोदी ने बीजेपी सांसदों से कहा कि सरकार की योजनाओं को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक ले जाएं, इससे चुनावों में जीत तय होगी। मोदी बीजेपी की पार्लियामेंट्री मीटिंग में बोल रहे थे। प्रधानमंत्री ने कहा कि सांसदों की सफलता पार्टी की परफॉरमेंस से जुड़ी हुई है। इस मीटिंग में अमित शाह भी मौजूद थे। शाह ने लोकसभा में मोदी की स्पीच के दौरान कांग्रेस मेंबर्स की रोकटोक के लिए राहुल गांधी पर अलोकतांत्रिक राजनीति करने का आरोप लगाया।

मोदी ने की बजट की तारीफ
– संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कहा, “प्रधानमंत्री ने मीटिंग में बजट की तारीफ की। उन्होंने इसे गरीबों और किसानों के लिए खासतौर पर सकारात्मक बजट बताया। उन्होंने 10 करोड़ परिवारों के लिए हेल्थ इंश्योरेंस स्कीम का भी जिक्र किया। उन्होंने सांसदों से कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को फायदेमंद स्कीमों के बारे में बताएं।”

मोदी का फोकस चुनावों पर

1) योजनाओं का प्रचार करें
– अनंत कुमार ने कहा, “प्रधानमंत्री ने कहा कि बूथ लेवल पर मीटिंग की जाए और जिन योजनाओं का बजट में ऐलान किया गया है, उनका लोगों के बीच बड़े पैमाने पर प्रचार किया जाए। इन स्कीमों की लोकप्रियता से पार्टी चुनावों में जीत की ओर बढ़ेगी। इसलिए सांसदों की जीत का संबंध पार्टी की जीत से है।”

2) मॉक पार्लियामेंट
– “पीएम ने सांसदों से कहा कि वे जगह-जगह मॉक पार्लियामेंट लगाएं और यहां पर बजट पर बहस कराएं। इसमें बजट पर चर्चा के दौरान अरुण जेटली के जवाबों की भी सराहना की जाए।”

3) टिफिन मीटिंग
– कुमार बोले, “मोदीजी ने लीडर्स से कहा कि पार्टी वर्कर्स के साथ टिफिन मीटिंग बुलाई जाए और इसमें बजट पर चर्चा की जाए। रास्ता खोजा जाए कि किस तरह से योजनाओं की जानकारी गांवों और मोहल्लों तक पहुंचाई जाए।”
– अनंत कुमार ने कहा कि पार्टी गुजरात में कई बार ऐसा कर चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *