RLSP के बाद LJP ने दिखाई BJP को आंख, कहा- समय रहते संभल जाएं

पटना: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बिहार एनडीए में सीट बंटवारे में देरी से दलों के बीच खटास और बढ़ने के संकेत मिल रहे हैं. आरएलएसपी पहले ही इस मुद्दे पर एनडीए से अलग हो गई है. वहीं, अब लोक जनशक्ति पार्टी ने एनडीए की सबसे बड़ी घटक बीजेपी को नसीहत दी है.

तीन बड़े राज्यों में हार के बाद बीजेपी की सहयोगी पार्टियां अब उसपर दबाव बनाने लगी है. मंगलवार देर शाम लोजपा संसदीय दल के नेता चिराग पासवान ने दो ट्वीट कर बीजेपी को सहयोगी पार्टियों को विश्वास में लेने की नसीहत दी.

चिराग पासवान ने ट्वीट कर कहा कि टीडीपी और रालोसपा के एनडीए से जाने के बाद गठबंधन नाजुक मोड़ से गुज़र रहा है. ऐसे समय में भारतीय जनता पार्टी गठबंधन में फिलहाल बचे हुए साथियों की चिंताओं को समय रहते सम्मानपूर्वक तरीके से दूर करें.

 

एलजेपी की सम्मानजनक सीट की मांग
उपेंद्र कुशवाहा के बाद चिराग पासवान ने बीजेपी को यह जताने की कोशिश की है कि अगर उन्हें सम्मानजनक सीट नहीं मिली तो वो फैसला लेने के लिए स्वतंत्र हैं. वैसे भी कुशवाहा के जाने और तीनों प्रदेशों में हार के बाद सहयोगी पार्टियां बीजेपी पर दबाव बनाने का ये सही वक्त समझ रही हैं.

जल्द हो सीटों का बंटवारा- एलजेपी
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार की मुलाकात और बराबर-बराबर सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद एलजेपी के माथे पर चिंता की लकीरें बढ़ गई. चिराग पासवान अब जल्द से जल्द सीट बंटवारे पर घोषणा चाहते हैं ताकि बात नहीं बनने पर समय रहते वो दूसरा रास्ता तलाश सकें.

आरएलएसपी के बाद एलजेपी की बढ़ी चिंता

हालांकि ये वक्त ही बताएगा कि टीडीपी और आरएलएसपी के बाद कोई और भी पार्टी एनडीए छोड़कर जाएगी या बीजेपी सहयोगी दल की इस नाराजगी को दूर कर लेगी. फिलहाल बीजेपी इस मामले में चुप्पी साधे हुए है. ऐसे में एलजेपी की चिंता बढ़ी हुई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *