TV चैनल को मिला राहुल गांधी के छुट्टी का VIDEO, संसद सत्र के पहले होगा टेलिकास्ट

नई दिल्ली. कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी इस साल फरवरी में करीब दो महीने की छुट्टी पर कहां गए थे, इसका खुलासा बहुत जल्द होगा। अंग्रेजी न्यूज वेबसाइट रेडिफ.कॉम ने

सूत्र के हवाले से बताया है कि एक टीवी न्यूज चैनल को इस बारे में जानकारी मिली है कि राहुल गांधी कहां थे। यही नहीं, छुट्टी के दौरान राहुल गांधी का वीडियो भी चैनल के हाथ लगा है। सूत्रों के मुताबिक, टीवी चैनल इस बारे में संसद के मानसून सत्र से पहले खुलासा कर सकता है। आज तक पार्टी या खुद राहुल ने यह नहीं बताया कि वे कहां गए थे।

56 दिनों बाद लौटे थे कांग्रेस नेता

बता दें कि इसी साल फरवरी में बजट सत्र के ठीक पहले राहुल गांधी छुट्टी पर चले गए थे और 56 दिनों बाद लौटे थे। अब तक यही कहा जाता रहा है कि इस दौरान उन्होंने थाईलैंड में मेडिटेशन का एक कोर्स किया था।

आत्ममंथन की बात कर छुट्टी पर गए थे राहुल गांधी

16 फरवरी को राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष और अपनी मां सोनिया गांधी को छुट्टी के लिए एक अर्जी दी थी। उसमें उन्होंने कहा था कि वह कुछ दिनों की छुट्टी पर जाना चाहते हैं और इस दौरान वह पार्टी और अपने कामकाज को लेकर आत्ममंथन करना चाहते हैं।

छुट्टी के बाद सक्रिय हुए हैं राहुल
राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि 56 दिन की छुट्टी के बाद राहुल गांधी तेजी से सक्रिय हुए हैं। संसद में उन्होंने लैंड बिल को लेकर कई बार मोदी सरकार को घेरा और किसानों की समस्या को लेकर देश में लगातार पदयात्रा कर रहे हैं, जिसका फायदा कांग्रेस को हो रहा है। ललित मोदी की मदद कर विवादों में घिरीं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पर भी राहुल ने तुरंत प्रतिक्रिया दी और पीएम से विदेश मंत्री को हटाने की मांग की।