UP में 67 सीटों के लिए 11 बजे तक 24.14% वोटिंग; उत्तराखंड में 69 सीट पर 22% मतदान

लखनऊ.यूपी असेंबली इलेक्शन के सेकंड फेज के ल‍िए बुधवार को वोट‍िंग शुरू हो गई। 11 ज‍िलों की 67 सीटों पर शाम 5 बजे तक वोट‍िंग होनी है। 11 बजे तक 24.14% वोटिंग दर्ज की गई है। इस फेज में 721 कैंडिडेट की साख दांव पर है। बता दें, इससे पहले फर्स्ट फेज के लिए 11 फरवरी को करीब 64.17% वोटिंग हुई थी। उधर, उत्तराखंड की 70 में से 69 सीटों पर वोटिंग 8 बजे से शुरू हो गई है। यहां 11 बजे तक 22% मतदान हुआ है। मोदी ने वोटिंग की अपील की है…
Advertisement

11 बजे तक कहां- कितनी वोटिंग हुई
– रामपुर में 25%
– संभल में 27%
– मुरादाबाद में 21.95%
– शाहजहांपुर में 22%
– बिजनौर में 23%
– सहारनपुर में 25.5%
– बदायूं में 24%
अपडेट्स:
– नरेंद्र मोदी ने बुधवार सुबह ट्वीट कर कहा, ”उत्तर प्रदेश में आज दूसरे चरण का मतदान है। मेरी विनती है कि सभी मतदाता लोकतंत्र के इस पावन उत्सव में भाग लें और भारी संख्या में मतदान करें।”
– इसके बाद दूसरे ट्वीट में उन्होंने उत्तराखंड के वोटर्स से भी अपील की। उन्होंने लिखा- “उत्तराखंड में आज मतदान का दिन है। सभी मतदाताओं से अनुरोध है कि वे अपने मत का प्रयोग करें और लोकतंत्र के इस उत्सव के साझेदार बनें।”
– सहारनपुर में बूथ नंबर 96 पर 20 मिनट तक मशीन नहीं चली। वोटर्स लाइन में खड़े दिखे।
– बिजनौर जिले में मतदान शुरू। नहटौर विधानसभा सीट के बूथ नंबर 191, 192 और 193 में लाइट न होने से मतदान करने में परेशानी आई।
– हरिद्वार में बाबा रामदेव ने वोट डाला। उन्होंने कहा कि इस बार के नतीजे उथल-पुथल करने वाले होंगे। उन्होंने कहा कि नोटा का इस्तेमाल न करें। कैंडिडेट्स में जो कम बेईमान हैं, उन्हें वोट दें।
– वोट डालने के बाद केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने कहा, ”बरेली ही नहीं, पूरे यूपी का माहौल बीजेपी के साथ है। पीएम मोदी के साथ है।”
अखिलेश और अमित शाह ने किया ट्वीट, कहा- लोग वोटिंग करें
– अख‍िलेश यादव का ट्वीट- “उत्तर प्रदेश के विकास के लिए भारी संख्या में मतदान करें। प्रदेश के डेवलपमेंट के लिए अपना वोट जरूर करें।
– अमित शाह ने ट्वीट कर कहा – “दूसरे चरण के सभी मतदाताओं से अपील करता हूं कि प्रदेश में बहन-बेटियों को सुरक्षा दे सकने वाली सरकार बनाने के लिए मतदान अवश्य करें।”
11 ज‍िलों में हो रही है वोट‍िंग
सहारनपुर, मुरादाबाद, बिजनौर, संभल, रामपुर, बरेली, अमरोहा, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, शाहजहांपुर और बदायूं।
आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम भी मैदान में
– यूपी विधानसभा चुनाव 2017 के दूसरे फेज में कई बड़े चेहरों पर नजर रहेगी। इनमें आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम और नरेंद्र मोदी को धमकी देने वाले इमरान मसूद भी चुनाव मैदान हैं।
– सेकंड फेज में 67 सीटों के लिए 721 कैंडिडेट्स मैदान में हैं।
– इनमें 256 करोड़पति और 108 दागी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *