Vistara ने 31 मार्च तक रोकी अंतरराष्ट्रीय उड़ान, देशभर के एयरलाइन उद्योग को भारी घाटे की आशंका, 150 प्लेन हो सकते हैं ग्राउंडेड

कोरोनावायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए एतियात के तौर पर एयरलाइन कंपनी Vistara ने 20 मार्च से 31 मार्च तक अपने सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ान पर अस्थायी तौर पर रोक लगा दी है। दूसरी ओर देश की सभी एयरलाइंस इस साल की पहली तिमाही में कारोबार में जबरदस्त नुकसान की रिपोर्ट कर सकती हैं। कोरोनोवायरस महामारी के बढ़ते प्रकोप की वजह से लगभग 150 विमानों को खड़ा किया जा सकता है।

टाटा SIA एयरलाइंस लिमिटेड द्वारा संचालित विस्तारा एयरलाइन का कहना है कि मांग में कमी के कारण उसने मार्च और अप्रैल के लिए ‘अस्थायी रूप से समायोजित’ घरेलू उड़ानें की हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को बताया कि 25 विदेशी नागरिकों सहित भारत में पुष्टि किए गए COVID -19 मामलों की संख्या बढ़कर 151 हो गई है।

सरकार ने बुधवार को लोकसभा में बताया कि 276 भारतीय विदेश में कोरोनावायरस से संक्रमित हैं, जिनमें ईरान में 255, यूएई में 12 और इटली में पांच शामिल हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, भारत में कोरोना के मामलों की कुल संख्या 151 है। विश्व स्तर पर इसके 200,000 से अधिक मामले सामने आ गए हैं, और 157 देशों में 8,010 से अधिक मौतें हुई हैं।

गौरतलब है कि मंगलवार को एयरलाइन GoAir ने कोरोनोवायरस के कारण सीमित संचालन के बीच अपने कर्मचारियों को रोटेशनल आधार पर बिना वेतन के छुट्टी पर भेज दिया है। साथ ही एयरलाइन ने 17 मार्च से 15 अप्रैल तक अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर भी रोक लगा दी है। 

एयरलाइन कंपनी इंडिगो ने पायलटों से कहा है कि उन्हें अब अतिरिक्त घंटे काम करने की जरूरत नहीं है और एयरलाइन छुट्टी के बदले पैसे देने के प्रोत्साहन को वापस ले रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *