मुंबई/बेंगलुरू. कर्नाटक के मंत्री सीटी रवि ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के बयान का समर्थन किया और कहा कि देशद्रोहियों को बिरयानी नहीं बुलेट देना चाहिए। रवि ने ट्वीट किया, “जो भी अनुराग ठाकुर के बयान को लेकर हमला कर रहे हैं। वही आतंकी अजमल कसाब और याकूब मेनन की मौत का भी विरोध कर रहे थे। वही लोग टुकड़े-टुकड़े गैंग का समर्थन कर रहे हैं और वही सीएए के खिलाफ झूठ फैला रहे हैं।” उधर, एआईएआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने अनुराग के बयान पर कहा, “अनुराग ठाकुर मुझे भारत में वो जगह बताएं, जहां मुझे गोली मारेंगे। मैं वहां आने को तैयार हूं।”

ओवैसी ने मंगलवार को मुंबई के नागपाड़ा इलाके में एक रैली में कहा, “आपका बयान मुझमें डर पैदा नहीं करेगा, क्योंकि हमारी मां और बहनें बड़ी संख्या में सड़क पर हैं। उन्होंने देश को बचाने का फैसला लिया है।” इससे पहले, केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर सोमवार को रिठाला में एक रैली में ‘देशद्रोहियों को गोली मार दो’ कहते हुए सुनाई दे रहे थे। अनुराग के बयान पर कांग्रेस ने सवाल उठाए थे। इस बयान पर चुनाव आयोग ने मंगलवार को उन्हें नोटिस जारी किया था। आयोग ने ठाकुर से 30 जनवरी को दोपहर 12 बजे तक जवाब दाखिल करने को कहा है।

भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा ने अनुराग का समर्थन किया
अनुराग ठाकुर के विवादित बयान को लेकर दिल्ली के निर्वाचन अधिकारी ने रिठाला विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर से भी रिपोर्ट मांगी थी। हालांकि, रैली के बाद जब अनुराग ठाकुर से नारे पर सवाल किया गया, तो उन्होंने रिपोर्टरों को पूरा वीडियो देखकर दिल्ली की जनता का मूड भांपने की सलाह दी थी। अनुराग के बयान का पश्चिमी दिल्ली से भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा ने भी समर्थन किया था।

कपिल मिश्रा ने भी ‘भारत बनाम पाकिस्तान’ वाला बयान दिया था
पिछले महीने कपिल मिश्रा ने भी कनॉट प्लेस में हुई भाजपा की तिरंगा रैली में यही नारा लगवाया था। हालांकि, दिल्ली भाजपा ने कपिल के बयान से पल्ला झाड़ लिया था। कपिल को भाजपा ने मॉडल टाउन से टिकट दिया है। पिछले हफ्ते ही चुनाव आयोग ने उन पर ट्वीट में आपत्तिजनक भाषा इस्तेमाल करने के लिए 48 घंटे का बैन लगाया था। कपिल ने कहा था कि 8 फरवरी (दिल्ली चुनाव) के दिन भारत बनाम पाकिस्तान का मुकाबला होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *