नईदिल्ली। अफगानिस्तान ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए शुरुआत खराब हुई। पहले मोहम्मद शहजाद और फिर हजतुल्लाह जजई अपना विकेट गंवा बैठे। शहजाद 4 रन बनाकर विकेट के पीछे डेवोन कान्वे को मिल्ने की गेंद पर कैच के बैठे। इसके बाद जजई को 2 रन पर बोल्ट ने सैंटनर के हाथों कैच करवाया। अफगानिस्तान की टीम को तीसरा झटका टिम साउथी ने दिया और रहमानुल्लाह गुरबाज को 6 रन पर पगबाधा आउट किया।

मुजीब की हुई वापसी

न्यूजीलैंड के खिलाफ इस अहम मैच में अफगानिस्तान की टीम ने अपनी प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया। मुजीब उर रहमान की टीम में वापसी हुई है जबकि शराफुद्दीन को टीम से बाहर किया गया। वहीं कीवी टीम ने अपनी अंतिम ग्यारह में कोई बदलाव नहीं किया।

भारत के लिए है महत्वपूर्ण मैच 

न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान व भारत तीनों देशों के लिहाज से काफी अहम है। अगर इस मैच में न्यूजीलैंड की जीत होती है तो वो पाकिस्तान के बाद सेमीफाइनल में पहुंचने वाली ग्रुप बी की दूसरी टीम बन जाएगी। वहीं अगर इसमें अफगानिस्तान को जीत मिलती है तो इससे इस टीम के भी सेमीफाइनल में पहुचने की एक संभावना बन सकती है साथ ही अफगानिस्तान की जीत के बाद अगर भारत को नामिबिया के खिलाफ जीत मिलती है तो वो बेहतर रन रेट के आधार पर सेमीफाइनल तक पहुंच सकता है। वैसे न्यूजीलैंड की जीत के बाद भारत की सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना पूरी तरह से खत्म हो जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here