अयोध्या नहीं जा रहे हैं नरेंद्र मोदी

tatpar 18 june 2013
अयोध्या।। अयोध्या के मणिराम छावनी में श्रीराम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास के अमृत महोत्सव में शामिल होने के लिए राम मंदिर समर्थक संत और धर्माचार्यों के अलावा वीएचपी व आरएसएस के शीर्ष नेताओं का जमावड़ा मंगलवार से अयोध्या में लगने वाला है। यह आयोजन 22 जून तक चलेगा। पहले इसे कार्यक्रम में गुजरात के सीएम नरेंद्र मोदी के शामिल होने के कयास लगाए जा रहे थे, लेकिन अब मोदी के नजदीकी सूत्रों ने कहा है कि वह अयोध्या नहीं जा रहे हैं।

विश्व हिंदू परिषद के उत्तर प्रदेश के प्रवक्ता शरद शर्मा ने बताया कि वीएचपी नेता अशोक सिंघल, प्रवीण तोगड़िया, गोरखपुर से सांसद योगी आदित्य नाथ और योगगुरु बाबा रामदेव मंगलवार को यहां पहुंच जाएंगे। उन्होंने बताया कि वीएचपी ने 90 के दशक में राम मंदिर आंदोलन में सक्रिय भूमिका अदा करने वाले हिंदू संतों की बैठक भी बुलाई है।

इस उत्सव में प्रवचन, कथा, भंडारा व रासलीला के अलावा संत सम्मेलन का कार्यक्रम की रखा गया है। लेकिन, संघ परिवार की जानी मानी हस्तियों के जमावड़े के अवसर पर राम मंदिर का मुद्दा भी चर्चा में रहेगा। इस कार्यक्रम की 2014 के चुनाव के मद्देनजर भी समीक्षा की जा रही है। स्वामी रामदेव, करीब एक दर्जन जगद्गुरु शंकराचार्य स्तर के संत, वीएचपी के संरक्षक अशोक सिंघल, कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया, स्वामी चिन्मयानंद, बीजेपी अध्यक्ष राजनाथ सिंह आदि का आना तय माना जा रहा है।