रायसेन। सिलवानी तहसील अंतर्गत ग्राम बाड़ा देवरी में दर्दनाक हादसा घटित हो गया। घटना में अवैध रूप से उत्खनन को खोदे गए गड्ढे के पानी में डूबने से 3 बच्चों की अकाल मौत हो गई। मृतक बच्चे एक ही परिवार के सगे भाई-बहन बताए जा रहे है। मृतकों में एक भाई दो बहनें शामिल है।
जिले की तहसील सिलवानी में रोड निर्माण कार्य के लिए अवैद्ध तरीके से की गई खुदाई मासूमों की जान की दुश्मन बन गई। इस घटना से एक ही परिवार के तीनों मासूमों की मौत होने से गांव में सनसनी फैल गई है। बताया जा रहा है कि सडक़ निर्माण के उपयोग के लिए मुरम का अवैद्ध तरीके से की गई खुदाई के चलते बने गढ्ढे में नहाने गए एक ही परिवार के तीन मासूमों की मौत ने अब तूल पकड़ लिया है। ग्रामीणों का आरोप है कि ठेकेदार द्वारा अवैध तरीके से मुरम-मिट्टी की खुदाई की गई है, जिसमें शासकीय स्वीकृति और आवश्यक दस्तावेजों का कोई ध्यान नहीं रखा गया। इस पूरे घटनाक्रम में जिला प्रशासन के अधिकारियों की भी मिलीभगत बताई जा रही है।
उल्लेखनीय है कि सडक़ निर्माण के लिए ठेकेदार द्वारा मुरम खेतों व अन्य जगह से खुदाई बिना अनुमति के ही की जा रही है। ग्रामीणों का आरोप है कि प्रशासन का खुला सहयोग के कारण ठेकेदार को मिला हुआ है। यही कारण है कि यह अवैद्ध खदान के गड्ढे मे पानी मे डूबने से एक ही परिवार के सगे 3 बच्चों की हुई मौत का कारण बन गया। घटना में एक भाई दो बहनें है । मृतकों की उम्र 6 वर्ष विवेक 4 वर्ष और विशाखा 8 बर्ष तीनो की हुई मौत।मृतक बच्चों के पिता राधे श्याम वंशकार रघुराज के खेत पर मजदूरी का काम करते है । राधे श्याम मजदूरी करने और मां राशन लेने गई हुई थी दुकान। तभी नहाते समय गड्ढे में डूबने से हुई तीनों बच्चों की मौत।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here