भोपाल। लगातार देश में कोरोना सर उठा रहा है, अगर बीते 24 घंटों की बात की जाए तो देश भर में लगभग 90 हजार से अधिक कोरोना के नए कोरोना संक्रमित सामने आने सरकार की चिंता को बढ़ा दिया है। वहीं देश के छ: राज्यों महाराष्ट्र, पश्चिमबंगाल, तमिलनाड, केरला में देश कुल संक्रमितों के 56 प्रतिशत इन्ही राज्यों में लगातार कोरोना ने रफ्तार पकड़ ली है। हालांकि कई राज्य सरकारों ने बढ़ते कोरोना को रोकने के लिए कठोर कदम उठाना प्रारंभ कर दिए है। जिसमें दिल्ली सरकार ने वीकली लॉकडॉउन और भीड़-भाडृ एकत्रित करने पर रोक लगा दी है। अगर बात की जाए मध्यप्रदेश की तो शिवराज सरकार ने भी प्रदेश में आती तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए कठोर कदम उठाने समीक्षा बैठकों दौर प्रारंभ कर दिया है। जहां बीते दिन शिवराज सरकार द्वारा प्रदेश भर में बढ़ते कोरोना को देखते हुए बिना मास्क वालों पर जुर्माने करने की छूट पुलिस को दी है। तो अंतिम संस्कार और विवाह कार्यक्रम में भी लोगों की संख्या पर आदेश जारी किए है। इसके साथ ही मेलों और अन्य भीड़ एकत्र करने वाले आयोजनों को रोकने की बात कही है।

कोरोना केस 90 हजार के पार
जानकारी के अनुसार, भारत में पिछले 24 घंटों में 90,928 नए ष्टह्रङ्कढ्ढष्ठ मामले आए हैं। इस दौरान 19,206 कोरोना से रिकवर हो गए। वहीं 325 लोगों की मौत हो गई। कोविड-19 का पॉजीटिव रेट 6.43त्न है।

148 करोड़ से ज्यादा हुआ वैक्सीनेशन
इस समय देश में कोरोना वायरस के कुल 2,85,401 एक्टिव केस हैं। अब तक ये वायरस 3,43,41,009 लोगों को अपनी चपेट में ले चुका है। वहीं इससे मरने वालों का आंकड़ा 4,82,876 है। सरकार इसके प्रसार को रोकने के लिए वैक्सीनेशन प्रोग्राम में तेजी लाने की बात कर रही है7 आपको बता दें कि अब तक देश में कुल 148.67 करोड़ वैक्सीन डोज लग चुकी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here