लखनऊ। देश में कोरोना की तीसरी लहर का अंदेशा और प्रबल होता दिखाई दे रहा है। जहां विश्व स्वास्थ्य संगठन ने ओमीक्रोन को लेकर चिंता व्यक्त की है। वहीं देश के कई हिस्सों में कोरोना के नए वेरियंट के मरीजों की संख्या में नित नए इजाफे देखे जा रहे हैं। अभी तक देश भर के विभिन्न राज्यों में 33 मरीजों की पुष्टि हो चुकी है। वहीं उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण बढऩे लगा है। प्रदेश के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इससे पुलिस विभाग में खलबली मच गई है। पिछले कुछ दिनों में बड़ी संख्या में पुलिस अधिकारी और कर्मचारी कमिश्नर के संपर्क में आए थे। अब सबका कोरोना टेस्ट कराया जा रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लखनऊ आने से पहले प्रोटोकॉल के अनुसार पुलिस कमिश्नर समेत दूसरे अफसरों की कोरोना जांच कराई गई थी, जिसमें पुलिस कमिश्नर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। पहली जांच में कमिश्नर पॉजिटिव पाए गए। इसके बाद उनका दूसरा सैंपल जांच के लिए भेजा गया है। पुलिस कमिश्नर में कोरोना के लक्षण नहीं हैं। उनके दूसरे सैंपल को क्रञ्ज-क्कष्टक्र जांच के लिए भेजा गया है। शनिवार को रिपोर्ट आएगी। उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया है।

59 देशों में फैला ओमिक्रॉन
देश में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन का संक्रमण फैल रहा है। शुक्रवार तक ओमिक्रॉन के 32 मरीज मिले हैं। महाराष्ट्र में शुक्रवार को ओमिक्रॉन के 7 नए मामले मिले। ओमिक्रॉन दुनिया के 59 देशों में फैल चुका है। दुनियाभर में कुल 2936 मामले सामने आए हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने दक्षिण अफ्रीका और कुछ अन्य देशों में सामने आए कोविड के नए स्वरूप को 26 नवंबर को ओमिक्रॉन नाम दिया है। ओमिक्रॉन को कोरोना के दूसरे वेरिएंट से अधिक संक्रामक बताया जा रहा है।

बढ़ रहा कोरोना का संक्रमण
बता दें कि उत्तरप्रदेश में कोरोना का संक्रमण बढऩे लगा है। शुक्रवार को करीब दो महीने बाद एक साथ आठ लोगों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इसमें से दो मरीज सोनभद्र जिले के हैं। वे पीजीआई ओपीडी में इलाज के लिए आए थे। वहीं, लखनऊ के 6 लोगों में कोरोना संक्रमण का पता चला है। इनमें से पांच मरीज एक ही परिवार के हैं। पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here