भोपाल। अब कोरोना की तीसरी लहर देश ही नहीं प्रदेश में भी अपना जमकर असर दिखाने लगी है। शिवराज केबिनेट के 4 से अधिक मंंत्री कोरोना पोजिटिब हो चुके है। वहीं प्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा भी दिनोंदिन बढ़ रहा है। भोपाल में ही बीते रोज एक हजार से अधिक संक्रमित पाए गए है। जिसके मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री निवास भोपाल से क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से कर रहे हैं। वहीं इस बैठक में जिला, विकासखंड, वार्ड तथा ग्राम स्तरीय समितियां, समस्त जनप्रतिनिधि, मंत्रीगण, विधायकगण, ग्राम स्तरीय अधिकारी, संभागीय आयुक्त, जिला कलेक्टर शामिल हुए। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार शाम सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग की वहीं इस मीटिंग में सीएम शिवराज भी शामिल हुए।
पीएम द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की गई इस मीटिंग में पीएम ने मुख्यमंत्रियों से देश में कोरोना वायरस के कारण तेजी से बिगड़ रहे हालात और तैयारियों पर बात की। बैठक में गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे, प्रधानमंत्री ने कहा कि ओमिक्रॉन वैरिएंट पुराने सभी वैरिएंट्स के मुकाबले ज्यादा तेजी से फैल रहा है। यह अब तक संभावना से भी ज्यादा संक्रामक साबित हुआ है। वहीं मध्यप्रदेश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे जिसे देखते हुए सीएम आज क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक ले रहे हैं। संभावना है कि इस बैठक में सीएम कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं।

प्रदेश के कई मंत्री भी कोरोना पोजिटिव
मध्यप्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर अब दिनों दिन अपने असर दिखाने लगी है। यही कारण है कि प्रदेश सरकार द्वारा समय-समय पर पाबंदियां लगाई जा रही है। बावजूद इसके प्रदेश सरकार के कई मंत्रियों की रिपोर्ट भी पॉजिटिब आने से हडकंप मचा हुआ है। जहां चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग दूसरी बार कोरोना पॉजिटिब हुए है। वहीं महेन्द्र सिंह सिसौधिया, गोविन्द सिंह राजपूत की रिपोर्ट पॉजिटिब आई है। तो भूपेन्द्र सिंह ठाकुर और कमल पटैल के भी पॉजिटिब होने की खबरें आ रही है। हालांकि अभी इनकी पुष्टि नहीं हो सकी है, किन्तु पूर्व प्रोटेम स्पीकर और विधायक रामेश्वर शर्मा भी कोरोना के शिकार हो गए है।
प्रदेश में लगातार बढ़ रहा कोरोना
प्रदेश में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। 24 घंटे में कोरोना के 4 हजार से ज्यादा नए केस आए जिसमें इंदौर में 1104, भोपाल में 1008 ग्वालियर में 570 मरीज मिले, जबलपुर में 349, सागर में 133, उज्जैन में 107 मरीज मिले, प्रदेश में कोरोना के 17 हजार 652 एक्टिव केस है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here