भोपाल। पर्यावरण मंत्री हरदीप सिंह डंग ने मंदसौर जिले की सीतामऊ जनपद पंचायत के ग्राम मोतीपुरा में गुरुवार को जल जीवन मिशन अंतर्गत नल जल योजना एवं सामुदायिक भवन निर्माण का भूमि पूजन किया। योजना में ग्राम मोतीपुरा में 88.10 लाख तथा ग्राम कोट पिपलिया में 56.15 लाख रुपये की लागत से नल-जल योजना क्रियान्वित होगी। इसके अलावा ग्राम मोतीपुरा में आठ लाख रुपये की लागत से सामुदायिक भवन का निर्माण भी किया जाएगा।

भूमि-पूजन अवसर पर उपस्थित आमजन को संबोधित करते हुए मंत्री श्री डंग ने कहा कि जल जीवन मिशन योजना ग्रामीण क्षेत्रों के लिए वरदान की तरह है। इस योजना के क्रियान्वयन से ग्रामीण क्षेत्रों में घर-घर तक नल पेयजल सुविधा उपलब्ध हो सकेगी और महिलाओं को दूर से पेयजल लाने की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।

मंत्री श्री डंग ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में अंत्योदय की परिकल्पना को साकार करने के लिए छोटे-छोटे गाँवों तक मूलभूत सुविधाओं के विस्तार के लिए अनेक जन-कल्याणकारी योजनाएँ प्रारंभ की गई हैं। सुवासरा विधानसभा क्षेत्र में भी इन योजनाओं का लाभ लगातार पहुँचे, इसके लिए हम सतत प्रयत्नशील रहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here