रायपुर. छत्तीसगढ़ में फिल्म छपाक को टैक्स फ्री कर दिया गया है। सरकार ने गुरुवार को यह फैसला लिया। अब 10 जनवरी को प्रदर्शित की जाने वाली इस बॉलीवुड फिल्म को देखने के लिए लोगों को टैक्स नहीं देना होगा। दीपिका पादूकोण ने हाल ही में दिल्ली के जेएनयू में चल रहे छात्रों के आंदोलन को सपोर्ट किया था, जिसके बाद इस फैसले के कई मायने निकाले जा रहे हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने फिल्म को
टैक्स फ्री करने की जानकारी अपने सोशल मीडिया आईडी से दी। 

मुख्यमंत्री ने लिखा कि – समाज में महिलाओं के ऊपर तेजाब से हमले करने जैसे जघन्य अपराध को दर्शाती एवं हमारे समाज को जागरूक करती हिंदी फिल्म “छपाक” को सरकार ने छत्तीसगढ़ प्रदेश में टैक्स फ्री करने का निर्णय लिया है। आप सब भी सपरिवार जाएं, स्वयं जागरूक बनें और समाज को जागरूक करें।

फिल्म छपाक में दीपिका एसिड अटैक पीड़िता की भूमिका निभा रही हैं। यह फिल्म जिसपर बनी है, उनका नाम लक्ष्मी अग्रवाल है। उनपर साल 2005 में नदीम खान नामक एक शख्स ने एसिड फेंका था। मिडिल क्लास में जन्मीं लक्ष्मी अग्रवाल ने सिंगर बनने का सपना देखा था। लेकिन 32 वर्षीय नदीम खान ने उनसे शादी करने की इच्छा जताई, जिसे लक्ष्मी ने मना कर दिया, इससे नाराज नदीम ने उनपर एसिड फेंक दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *