भारतीय मूल के अमेरिकी सांसद राजा कृष्णमूर्ति ने कहा है कि अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में कांटे के मुकाबले वाले प्रांतों (स्विंग स्टेट्स) में 20 लाख हिंदू मतदाताओं की महत्वपूर्ण भूमिका होगी। उन्होंने समुदाय के साथी सदस्यों से कहा है कि अपने मताधिकार का इस्तेमाल करना उनका धर्म है। उधर ट्रंप ने डेमोक्रेटिक पार्टी के अपने प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन के मास्क पहनने के तरीके का मजाक उड़ाया। ट्रंप ने जो बिडेन के बारे में कहा कि क्या आपने कभी ऐसा इंसान देखा है जिसे मास्क अपने जितना ही पसंद हो…?

ट्रंप ने कहा कि बिडेन ने उसे लटकने दिया (कान पर) क्योंकि वह उन्हें सुरक्षित महसूस करा रहा था। मैं अगर मनोचिकित्सक होता तो यकीनन कहता कि इस व्यक्ति को कोई बड़ी परेशानी है। इसके साथ ही ट्रंप ने पेनसिल्वेनिया में लोगों को मास्‍क लगाने के महत्व के बारे में भी बताया। दूसरी ओर ‘हिंदू अमेरिकन फॉर बिडेन’ अभियान की आधिकारिक शुरुआत के दौरान कृष्णामूर्ति ने एक ऑनलाइन कार्यक्रम में समुदाय के सदस्यों से तीन नवंबर को डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन और उनकी रनिंग मेट (उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार) भारतीय अमेरिकी कमला हैरिस को वोट देने की अपील की।

उन्होंने कहा, ‘चूंकि हिंदू वसुधैव कुटुम्बकम की नीति पर भरोसा करते हैं, इसलिए बिडेन का चुना जाना बेहद महत्वपूर्ण है। हम सभी के साथ सम्मानपूर्वक व्यवहार करने में विश्वास करते हैं।’ कृष्णमूर्ति ने कहा, ‘यह हमारे जीवन के सबसे महत्वपूर्ण चुनाव हैं। 60 दिनों बाद तीन नवंबर को 20 लाख हिंदू-अमेरिकी कांटे के मुकाबले वाले कई प्रांतों में मतदान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

केवल फ्लोरिडा में ही नहीं, वर्जीनिया, पेंसिलवेनिया, मिशिगन और विस्कॉन्सिन भी इनकी महत्वपूर्ण भूमिका होगी। मतदान करना हमारा कर्तव्य और हमारा धर्म है। इस बीच बिडेन के राष्ट्रपति अभियान एएपीआइ के निदेशक अमित जैन ने भी समुदाय के लोगों से मतदान करने की अपील की। ‘हिंदू अमेरिकन फॉर बिडेन’ अभियान का संचालन करते हुए निकी शाह ने कहा कि संघीय जांच ब्यूरो के मुताबिक राष्ट्रपति ट्रंप के कार्यकाल के दौरान हिंदुओं के खिलाफ अपराध में तीन गुना की वृद्धि हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *