अलीगढ़. नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन चल रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री अमित शाह लगातार लोगों को यह विश्वास दिलाने का प्रयास जुटे हैं कि सीएए नागरिकता देने का कानून है। छिनने का नहीं। इस बीच भाजपा विधायक राजकुमार सहयोगी ने विवादास्पद बयान दिया है। राजकुमार सहयोग अलीगढ़ में इगलास विधानसभा से विधायक हैं और संघ कार्यकर्ता भी हैं।  

इगलास में सीएए के समर्थन में आयोजित एक जनसभा में राजकुमार सहयोगी ने कहा, ‘तुम्हारा बाप कौन है? कहां के रहने हो? अगर इसका प्रमाण नहीं है, तो देश की सीमा से बाहर जाना होगा। पूरे देश में जनगणना होने वाली है। कुछ लोग आधार कार्ड बनवाने की जुगत में हैं। लेकिन वे जान लें कि सबकुछ ऑनलाइन है। कुछ गलत किया तो पकड़े जाएंगे। इस जनसभा में भाजपा के स्थानीय नेता और बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए थे।

विधायक ने यह भी कहा कि- जिसके पास अपने पूर्वजों का प्रमाण नहीं होगा वो भारत देश में क्या करेगा? उसको सीमा से बाहर चले जाना चाहिए। विधायक की इस बयानबाजी के बाद भाजपा के ज्यादातर स्थानीय नेताओं ने उनके बयान से किनारा कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *