नई दिल्ली। इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से ठीक पहले टीम इंडिया के लिए लगातार बुरी खबरें सामने आ रही हैं। भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत कुछ दिन पहले कोविड पॉजिटिव पाए गए थे और उसके बाद अब टीम का एक सपोर्ट स्टाफ दयानंद गरनी भी पॉजिटिव पाए गए हैं। अब दयानंद गरनी के संपर्क में आए टीम इंडिया के दूसरे विकेटकीपर रिद्धिमान साहा को भी प्रोटोकॉल के तहत आइसोलेट किया गया है। वहीं रिषभ पंत भी इस वक्त आइसोलेशन में हैं और टीम से अलग हैं। वो भारतीय टीम के साथ डरहम में बाद में जुड़ेगे।

समाचार एजेंसी से सूत्रों ने चर्चा के दौरान कहा कि दयानंद पॉजिटिव पाए गए हैं, लेकिन अच्छी बात ये है कि वो टीम के साथ नहीं थे। हां साहा उनसे संपर्क में थे और इस वजह से उन्हें अलग रहना होगा और उम्मीद है कि वो जल्द ही निगेटिव हो जाएंगे। रिषभ पंत भी इस वक्त पॉजिटिव हैं और रिपोर्ट से ज्यादा बातें साफ होंगी। वहीं दूसरी तरफ साहा आइसोलेशन में हैं, लेकिन उनकी रिपोर्ट निगेटिव है। साहा के अलावा भरत अरुण व ओपनर बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन भी निगेटिव हैं, लेकिन उन्हें आइसोलेट किया गया है। भारतीय टीम बीसीसीआइ के अनुरोध के बाद इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) द्वारा आयोजित काउंटी चैम्पियनशिप इलेवन टीम के खिलाफ 20 से 22 जुलाई तक अभ्यास मैच खेलेगी। श्रृंखला शुरू होने से पहले टीम दो इंट्रा-स्क्वाड खेलों के बजाय एक अभ्यास खेल में खुद को परखना चाहती है।
भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आयोजन 4अगस्त से किया जाएगा। दोनों देशों के बीच पहला मैच डरहम में खेला जाएगा। हालांकि इस तरह से खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ के पॉजिटिव आने से टीम इंडिया के प्रदर्शन पर फर्क पड़ सकता है। इससे पहले टीम इंडिया ने इंग्लैंड में जून के आखिरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ वल्र्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला था जिसमें भारत को हार मिली थी। इसके बाद टीम इंडिया को इंग्लैंड में 20 दिनों की छुट्टी मिली थी और भारतीय खिलाडिय़ों को घूमने-फिरने की पूरी छुट भी मिली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *