भोपाल। देश भर में कोरोना ने अपनी रफ्तार पकड़ ली है। देश में डेढ़ लाख से अधिक कोरोना संक्रमित मरीज बीते 24 घंटों में सामने आए है। वहीं मध्यप्रदेश में भीअब कोरोना बेकाबू होने लगा है। तीसरी लहर का कहर साफ दिखाई देने लगा है। बीते 24 घंटो में संक्रमितों की संख्या 1577 हो गई। जिसमें इंदौर ओर भोपाल हॉटस्पॉट बने हुए है। वहीं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए वीकली लॉकडॉउन लगा दिया गया है। जो शनिवार सुवह से लेकर सोमवार सुवह तक जारी रहेगा।
ओमिक्रोन का असर ओर तीसरी लहर ने प्रदेश में दस्तक दे दी है। जंहा 1 सप्ताह पहले संक्रमितों का आंकड़ा सैकड़ों में था । वह बढक़र अब हजारों में पहुंच गया है। बता दें प्रदेश में अब 5 हजार से अधिक संक्रमित हो गए है। प्रतिदिन आंकड़ा दोगुना हो रहा है। विशेषज्ञों की माने तो हालात को देखते हुए 5 हजार प्रतिदिन तक कुछ ही दिनों में हो सकता है। इसलिए एहतियात बरतें। कोरोना गाइडलाइन का पालन करें। सरकार प्रतिदिन कड़े कदम उठा रही है। शुक्रवार को बिना मास्क के पेट्रोल पंप पर पेट्रोल नही मिलेगा। बिना मास्क के चलानी कारवाही होगी।

दिल्ली में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए शुक्रवार रात से सप्ताहांत कफ्र्यू लागू होने के साथ कोविड संबंधित दिशा निर्देशों के उल्लंघनों पर नजर रखने के लिए पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मुस्तैद हैं। सप्ताहांत कफ्र्यू शुक्रवार रात 10 बजे लागू हुआ और सोमवार सुबह पांच बजे तक लागू रहेगा। कई जिलों में अधिकारियों ने बताया कि इस दौरान दल क्षेत्रों में मौजूद रहेंगे ताकि इस पर नजर रखी जा सके कि कफ्र्यू आदेश का उल्लंघन न किया जाए और लोग अनावश्यक रूप से बाहर न निकलें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here