भोपाल।  गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने फैशन और ज्वेलरी डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी के विवादित विज्ञापन को लेकर कहा कि उनके  द्वारा मंगलसूत्र के विज्ञापन को हटा लिया है, जिससे मामले का पटाक्षेप हो गया, लेकिन दोबारा इस तरह हुआ, तो चेतावनी नहीं सीधी कार्रवाई की जाएगी।

मिश्रा ने यहां मीडिया से चर्चा में कहा कि फैशन डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी ने मंगलसूत्र के विज्ञापन को हटा लिया है, इसलिए अब इस मामले का पटाक्षेप हो चुका है। उन्होंने कहा कि हिंदू धर्म के साथ खिलवाड़ करने वाले ऐसे कृत्य को हम सब्यसाची और डाबर कंपनी की पहली बार की भूल मान रहे हैं। अगर आगे दोबारा ऐसा हुआ तो सरकार द्वारा चेतावनी नही, सीधे कार्रवाई की जाएगी।

गृह मंत्री ने कल 24 घंटे का अल्टीमेटम देते हुए सब्यसाची मुखर्जी से कहा था कि वे विवादित विज्ञापन को हटा लें, अन्यथा उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज होगा। उन्होंने कहा था कि यदि उन्होंने इस अवधि में अश्लील और आपत्तिजनक विज्ञापन नहीं हटाया तो मुकदमा दर्ज किया जाएगा। वैधानिक कार्रवाई होगी और अलग से ‘फोर्स’ भेजी जाएगी। मिश्रा की इस चेतावनी के बाद सब्यसाची मुखर्जी ने अपना यह विवादित विज्ञापन हटा लिया है। इंडियन फैशन और ज्वेलरी डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी की ओर से हाल ही में मंगलसूत्र का विज्ञापन आया है, जो अश्लील था और इसका सोशल मीडिया पर जमकर विरोध किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here