नईदिल्ली। सर्वानंद सोनोवाल ने एलसी-236, कांडला में मेसर्स आईपीआरसीएल द्वारा बनाये जा रहे रोड-ओवर-ब्रिज पर जारी कार्य की प्रगति का निरीक्षण किया। इस प्रतिष्ठित आरओबी परियोजना की आधारशिला प्रधानमंत्री द्वारा रखी गयी थी। श्री सोनोवाल ने विभिन्न आयुर्वेदिक पौधों के पोषण के लिए डीपीटी के रोटरी वन में ‘आयुष वन’ का भी उद्घाटन किया। उन्होंने शहरी क्षेत्र में हरियाली और कच्छ क्षेत्र में वृक्षों के घनत्व में सुधार के लिए हरित पट्टी क्षेत्र में डीपीटी द्वारा आवंटित 30 एकड़ भूमि पर किए जा रहे वृक्षारोपण का निरीक्षण किया।

श्री सर्बानंद सोनोवाल ने नेविगेशनल चैनल, वाटरफ्रंट और पोर्ट सुविधाओं, रेलवे साइडिंग का निरीक्षण किया और डीपीटी द्वारा किये गये विकास कार्यों की समीक्षा के लिए कार्गो जेट्टी नंबर 16 तक पूरे गोदी क्षेत्र का दौरा किया।

माननीय मंत्री ने बाद में मीडिया को गति शक्ति और नेशनल मास्टर प्लान के प्रधान मंत्री के दृष्टिकोण के अनुरूप दीनदयाल पोर्ट ट्रस्ट द्वारा चलायी जा रही विभिन्न विकास परियोजनाओं के बारे में जानकारी दी। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि बंदरगाह और समुद्री क्षेत्र के फायदे और आयात-निर्यात कार्गो की सुचारू और तेजी से निकासी के लिए डीपीटी विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचागत सुविधायें प्रदान करना जारी रखेगा। उन्होंने डीपीटी में कार्यरत ट्रेड यूनियनों के साथ भी बैठक की और उन्हें आश्वासन दिया कि उनकी सभी वास्तविक मांगों को समयबद्ध तरीके से हल किया जाएगा।

श्री सोनोवाल ने डीपीटी के बर्थ नंबर 11 और 12 में केआईसीटी कंटेनर टर्मिनल का भी दौरा किया और कंटेनरों और स्टैकिंग यार्ड की मशीनीकृत हैंडलिंग को देखा। उन्होंने डीजीएलएल और हितधारकों के अधिकारियों के साथ बातचीत के साथ एमसीसी, कांडला का भी दौरा किया और वीटीएस- कच्छ की खाड़ी के ऑपरेशनल रूम और टॉवर का निरीक्षण किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here