भोपाल। गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने 3 दिवसीय दतिया महोत्सव के आयोजन की तैयारियों की समीक्षा रविवार को दतिया में की। उन्होंने महोत्सव के लिये गठित विभिन्न समितियों के पदाधिकारियों का आव्हान किया कि सौंपी गई जिम्मेदारियों का निर्वहन बेहतर तरीके से हो। आयोजन भव्य और गरिमामय हो, जो लंबे समय तक स्मृतियों में बना रहे तथा आगामी कार्यक्रमों के लिये मील का पत्थर साबित हो।मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा है कि आयोजन की भव्यता के साथ ही अतिथियों के स्वागत-सत्कार में कोई भी कमी न रहने पाए। उन्होंने बताया कि 5 नवंबर को राष्ट्रीय स्तर का कवि सम्मेलन आयोजित होगा, जिसमें कुमार विश्वास जैसे प्रतिष्ठित कवि सहभागिता करेंगे। 6 नवंबर को पार्श्व गायक जुबिन नौटियाल प्रस्तुतियाँ देंगे। 7 नवंबर को ख्यातनाम पार्श्व गायक सुदेश भोंसले संगीतमय प्रस्तुतियाँ देंगे।

बैठक में आयोजन समिति के अध्यक्ष श्री आफाक खान ने महोत्सव के आयोजन संबंधी सम्पूर्ण रूपरेखा पर विस्तार से प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि महोत्सव के तीनों ही दिन क्षेत्रीय कलाकारों को सम्मानित किया जाएगा। इस अवसर पर पूर्व विधायक डॉ. आशाराम अहिरवार, पूर्व विधायक श्री प्रदीप अग्रवाल के साथ अन्य स्थानीय जन-प्रतिनिधि व समिति सदस्य उपस्थित थे।

डॉ. मिश्रा माँझी समाज के समारोह में हुए शामिल

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने रविवार को दतिया में माँझी समाज के समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी संस्कृति प्राचीन और महानतम है, हमें इस संरक्षित रखना है। संस्कृति को सहेजने के साथ ही बच्चों को बेहतर तरीके से शिक्षित भी करना है, जिससे वे अपने समाज, क्षेत्र, प्रदेश और देश का नाम रोशन कर सकें। कार्यक्रम में धमेन्द्र माँझी, सुरेश माँझी, गिन्नी राजा परमार, प्रशांत ढेंगुला,मोहन पाठक और माँझी समाज के लोग भारी संख्या में उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here