भोपाल। भारत और श्रीलंका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज के मोहाली में पहले मैच के दूसरे दिन का खेल जारी है। भारत ने पहली पारी में 8 विकेट के नुकसान पर 574 रन बनाकर पारी की घोषित कर दी। टीम इंडिया को इस विशाल स्कोर तक पहुंचाने में जडेजा के नाबाद 175 रन की पारी का बड़ा योगदान रहा। वंही 4 बजे तक श्रीलंका ने पहली पारी में 3 विकेट के नुकसान पर 101 रन बना लिए हैं। पाथुम निसाका 20 रन और धनंजया डी सिल्वा 1 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

इससे पहले का खेल भारतियों के नाम रहा. जंहा पारी की शुरुआत में कप्तान रोहित शर्मा ने जचती सी पारी में जजोर्डा हाँथ दिखाए। लेकिन उनके जोड़ीदार मयंक अग्रवाल मौके का फायदा नहीं उठाया और जल्दी चलते बने। लेकिन मध्यक्रम में 4 नंबर पर खेलने आये पूर्व कप्तान विराट कोहली अपने 100 वे मैच में लय में नजर आ रहे थे की बे आफ इस्पिन पर क्लीन बोल्ड हो गए और सधी हुई पारी का अंत हो गया। जिसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने तेज तर्रार पारी खेल कर 96 रन बानाये बे अपनी शतक से चूक गए।

इसके बाद 7 वे नंबर पर खेलने आये रविंद्र जडेजा ने अपने टेस्ट कॅरियर की २ शतक जड़ कर भारतीय पारी को 575 तक पहुंचा दिया उन्होंने इस दौरान 175 रन बना कर नाबाद रहे, उनका साथ निभाया रविचंद्रनअश्विन ने जिन्होंने 61 रनो का अमूल्य योगदान दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here